होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /फतेहपुर की नाबालिग को अगवा कर हरियाणा में करवाया धर्म परिवर्तन, फिर किया निकाह

फतेहपुर की नाबालिग को अगवा कर हरियाणा में करवाया धर्म परिवर्तन, फिर किया निकाह

Fatehpur: नाबालिग किशोरी को अगवा कर  जबरन कराया धर्म परिवर्तन  (लव जिहाद की सांकेतिक तस्वीर)

Fatehpur: नाबालिग किशोरी को अगवा कर जबरन कराया धर्म परिवर्तन (लव जिहाद की सांकेतिक तस्वीर)

Fatehpur Love Jehad Case: अपहृत लड़की के भाई ने बताया कि उसकी 17 वर्षीय बहन हाईस्कूल की छात्रा है. वह 17 अगस्त को स्कूल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

उन्नाव का रहने वाला है आरोपी दिलशाद
हरियाणा पुलिस की मदद से हुआ गिरफ्तार

फतेहपुर. उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले में धर्मांतरण का मामला सामने आया है. उन्नाव के बांगरमऊ गांव के रहने वाले दिलशाद नाम के मुस्लिम युवक पर आरोप है कि वह नाबालिग हिन्दू लड़की को अगवाकर हरियाणा ले गया. वहां आरोपी ने लड़की का जबरन धर्मांतरण करवा कर उससे निकाह कर लिया. जब मौका पाकर अगवा लड़की ने अपने भाई को फोन कर पूरी दास्तान बताई तो वह थाने पहुंचा और पूरी बात पुलिस को बताई. जिसके बाद पुलिस हरियाणा के लिए रवाना हो गई. हरियाणा पुलिस की मदद से फतेहपुर पुलिस ने आरोपी दिलशाद के चंगुल से नाबालिग लड़की को छुड़ाकर उसे गिरफ्तार कर लिया. अब पुलिस अपहृत लड़की का बयान दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है. घटना थरियांव थाना क्षेत्र के रमवा गांव की है.

अपहृत लड़की के भाई ने बताया कि उसकी 17 वर्षीय बहन हाईस्कूल की छात्रा है. वह 17 अगस्त को स्कूल के लिए घर से निकली तो वापस लौटकर घर नहीं आई. काफी खोजबीन के बाद जब उसका कुछ पता नहीं चला तो थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. 21 अगस्त को उसकी बहन ने अपने भाई को फोन करके बताया कि उसे उन्नाव के बांगरमऊ का रहने वाला दिलशाद नाम का मुस्लिम युवक किडनैप कर हरियाणा ले आया है. उसने धर्मांतरण कर मुझसे जबरन निकाह कर लिया है. मैं यहां दिलशाद के कैद में हूं. भाई प्लीज मुझे यहां से जल्दी ले जाओ नहीं तो ये मुझे जान से मार देगा.

हरियाणा पुलिस की मदद से आरोपी गिरफ्तार
अपहृत बहन की दास्तान सुनकर उसका भाई थरियांव थाने पहुंचा. उसने पूरी बात पुलिस को बताई. थरियांव पुलिस मोबाइल नंबर ट्रेस कर तत्काल हरियाणा के लिए रवाना हुई. हरियाणा पुलिस की मदद से आरोपी को धर दबोचा. पुलिस ने उसके चंगुल से अपहृत लड़की को छुड़ाकर आरोपी को लेकर फतेहपुर आई है. पुलिस अब अपहृता का बयान दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है. हालांकि इस मामले में एसपी का बयान नहीं आया है. थाना प्रभारी ने ऑफ रिकार्ड बताया कि अपहृता का कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराने के बाद आगे की धाराएं बढ़ाकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Fatehpur News, Fatehpur Police, Illegal Conversion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें