लाइव टीवी

फतेहपुर: रेप पीड़िता के घर पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य कमलेश गौतम, पुलिस पर उठाए सवाल
Fatehpur News in Hindi

KS CHATURVEDI | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 16, 2019, 8:37 AM IST
फतेहपुर: रेप पीड़िता के घर पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य कमलेश गौतम, पुलिस पर उठाए सवाल
राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य कमलेश गौतम

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य ने इस मामले में पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि रेप जैसे गंभीर मामले पर गांव में पंचायत बैठाना सरासर गलत है. इसे किसी भी सूरत में न्यायसंगत नही ठहराया जा सकता.

  • Share this:
फतेहपुर. ज़िले में युवती के साथ दुष्कर्म (Rape) और फिर जिंदा जलाए जाने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) की सदस्य कमलेश गौतम (Kamlesh Gautam) ने रविवार को पीड़ित युवती (Rape Victim) के गांव का दौरा किया. हुसैनगंज थाना क्षेत्र स्थित पीड़िता के गांव पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य कमलेश गौतम ने पीड़िता की बहन से मुलाकात की और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य ने इस मामले में पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि रेप जैसे गंभीर मामले पर गांव में पंचायत बैठाना सरासर गलत है. इसे किसी भी सूरत में न्यायसंगत नही ठहराया जा सकता.

पुलिस कार्रवाई पर उठाए ये सवाल

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मामले में अभियुक्त बनाये गए युवक ने ही रेप के बाद युवती को मिट्टी का तेल डालकर ज़िंदा जला दिया. उन्होंने सवाल उठाया कि अगर युवती ने खुद से मिट्टी का तेल डालकर आग लगाई थी तो मौके से मिट्टी के तेल का डिब्बा बरामद होना चाहिए था, जबकि पुलिस अभी तक मिट्टी के तेल का डिब्बा बरामद नहीं कर पाई है. उन्होंने इस पूरे मामले में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीड़िता को इस मामले में गलत बताने का प्रयास किया जा रहा है, जो सरासर गलत है.

रेप पीड़िता की हालत अत्यंत गंभीर

कानपुर में पीड़िता से मुलाकात करने के बाद फतेहपुर में पीड़िता के गांव पहुंची कमलेश गौतम ने बताया कि अस्पताल में भर्ती रेप पीड़िता की हालत अत्यंत गंभीर है और उसे दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराने के लिए उनकी ज़िला अधिकारी से बात हुई है. उनोने कहा कि पीड़िता को न्याय मिल सके इसके लिए राष्ट्रीय महिला आयोग पूरा प्रयास करेगा. राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य कमलेश गौतम ने यह भी कहा कि हम लोग इक्कीसवीं सदी में रह रहे है और ऐसे समय मे दुष्कर्म जैसे मामले पर पंचायत बुलाना निंदनीय है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 8:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर