लाइव टीवी

घर में हो चुकी थीं जवान के शादी की सारी तैयारियां, तभी खबर आई और फिर...

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 22, 2019, 10:08 PM IST
घर में हो चुकी थीं जवान के शादी की सारी तैयारियां, तभी खबर आई और फिर...
सांकेतिक तस्वीर

यूपी के फतेहपुर में एक सेना में तैनात एक जवान की शादी शनिवार को होनी थी जो अब नहीं होगी. घर में शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं पर ये शादी टल गई है.

  • Share this:
यूपी के फतेहपुर में एक सेना में तैनात एक जवान की शादी शनिवार को होनी थी जो अब नहीं होगी. घर में शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं पर ये शादी टल गई है. परिवारवालों ने कारण बताया कि कश्मीर में हो रही भारी बर्फबारी के चलते वह अपनी शादी के दिन घर नही पहुंच पाया. मजबूरन परिवार के लोगों ने शादी की तारीख आगे बढ़ानी पड़ी है.

कश्मीर में एक तरफ जहां पाकिस्तान हमारे देश के जवानों की खुशियों पर ग्रहण लगाता है वहीं मौसम भी किसी विलेन से कम नहीं है. पिछले काफी दिनों से कश्मीर में हो रही बर्फबारी के चलते हमारी को सेना को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. वहीं खागा कस्बे के रहने वाले संकठा प्रसाद शुक्ला के घर में शादी की शहनाई बंद हो गई हैं. दरअसल संकठा प्रसाद शुक्ला का बेटा गौरव शुक्ला सेना में है. सेना में जवान गौरव की शादी शनिवार को इसी कस्बे की रहने वाली वंदना के साथ होने वाली थी.

गोरखपुर के व्यापारियों ने अटारी बॉर्डर से वापस लौटाए पाकिस्तानी छुहारे लदे 32 ट्रक

दोनो परिवारों में शादी की सारी तैयारियां पूरी हो गयी थी घर मे सारे रिश्तेदार भी आचुके थे इंतजार था तो केवल दूल्हे का, लेकिन कश्मीर के खराब मौसम ने गौरव का रास्ता रोक लिया. भारी बर्फबारी के चलते गौरव घर नहीं पहुंच पाया. गौरव के घर न पहुंच पाने के चलते अब उसकी शादी की तारीख मजबूरन आगे बढ़ानी पड़ी है. बेटे की बारात लेकर जाने की तैयारी कर चुके गौरव के पिता का कहना है कि बेटे के घर आने के बाद अब उसकी शादी 11मार्च को होगी.

शहीदों की याद में वर-वधु ने स्टेज पर थामा तिरंगा, शहनाई की जगह गूंजा ऐ मेरे वतन के लोगों..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2019, 10:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...