Fatehpur News: सिपाहियों को चकमा देकर कोर्ट से भाग निकला कैदी, अब खाक छान रही पुलिस

 पुलिस फरार कैदी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

पुलिस फरार कैदी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

फतेहपुर जिले की अदालत में गैर-इरादतन हत्या के मामले में पेशी के लिए आया विचाराधीन कैदी पुलिसवालों को चकमा देकर फरार हो गया. कैदी की तलाश में छापेमारी अभियान चला रही पुलिस.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 6:22 AM IST
  • Share this:

फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले की एक अदालत से पेशी के दौरान मंगलवार को एक विचाराधीन कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. कैदी के फरार होते ही उसके पुलिस की नींद उड़ गई. सूचना मिलते ही पुलिस ने आसपास के थानों की पुलिस को अलर्ट (Alert) कर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया. कैदी का कोई पता नहीं चल चका है. इस मामले में पुलिस ने एक मामला दर्ज और दर्ज कर फरार कैदी की तलाश शुरू कर दी है.

शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) रवीन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि गाजीपुर कस्बा का रहने वाला विचाराधीन कैदी शिवसरन उर्फ बजरंगी गैर इरादतन हत्या (304) के मामले में जेल में बंद था. उन्होंने बताया कि मंगलवार को उसे जेल से इसी मामले में अनुसूचित जाति-जनजाति (एससी-एसटी) की विशेष अदालत में पेशी पर ले जाया गया था. यहां पर कैदी ने पुलिस को चकमा दे दिया. करीब साढ़े तीन बजे वह फरार हो गया. वहीं, स्थानीय थाने की पुलिस ने बताया कि कैदी के फरार होने की सूचना पुलिस को करीब चार बजे दी गयी. इस सिलसिले में एक मुकदमा दर्ज करवाया गया है. पुलिस फरार कैदी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

पहले भी पेशी के दौरान लाए गए कैदी हो चुके हैं फरार

यह कोई पहला मामला नहीं है जब कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ हो. पहले भी फतेहपुर में कोर्ट में पेशी के लिए आया कैदी सिपाही को चकमा देकर फरार हो गया था. बताया गया है कि 2014 में मनोज सविता नाम का कैदी फरार हो गया था.वह जहानाबाद और बिंदकी के चोरी और फर्जी नोटों की हेरा-फेरी के मामले में था. इसके बाद यहां अदालत पेशी पर आये कैदी मुन्ना सिंह उर्फ नटवर उर्फ विजय के भाग जाने की घटना हो चुकी है. प्रदेश के अन्य कई जिलों से भी कैदियों के फरार होने की सूचनाए मिलती रहीं हैं. पुलिस अदालत में पेशी के दौरान जैसे ही कोई लापरवाही करती है. कैदी मौका देखकर पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज