रेप पीड़िता न्याय के लिए लगा रही थाने के चक्कर, अफसरों तक पहुंची शिकायत तो 9 दिन बाद दर्ज की FIR
Fatehpur News in Hindi

रेप पीड़िता न्याय के लिए लगा रही थाने के चक्कर, अफसरों तक पहुंची शिकायत तो 9 दिन बाद दर्ज की FIR
फतेहपुर में एक रेप पीड़िता की 9 दिन बाद एफआईआर पुलिस ने दर्ज की है.

फतेहपुर (Fatehpur) जिले में चर्चा का विषय बने इस मामले में सीओ सिटी कपिल देव मिश्रा का कहना है कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

  • Share this:
फतेहपुर. पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए चाहे जितने कड़े कानून बनाये गए हों लेकिन तमाम कानूनों के बावजूद पीड़ित महिलाओं को अभी भी न्याय के लिए दर-दर भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है. कुछ ऐसा ही मामला फतेहपुर (Fatehpur) के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां 11 जुलाई को गांव के ही दबंग युवक ने पड़ोस में रहने वाली युवती के साथ रेप (Rape) किया. इसके बाद हफ्ते भर तक पीड़ित लड़की और उसका परिवार पुलिस थाने में गुहार लगाता रहा, लेकिन किसी ने उसकी एफआईआर तक दर्ज नहीं की. यही नहीं आरोप है कि इस दौरान पुलिस उलटा पीड़िता से समझौता बनाने का दबाव बनाती रही. मामले की शिकायत आलाधिकारियों से हुई तो 9 दिन बाद एफआईआर दर्ज की गई है.

थाने से चलता कर दिया, फिर समझौते का दबाव

पीड़ित युवती शौच के लिए घर से बाहर गई थी, उसी समय पहले से घात लगाकर बैठे गांव के ही आशुतोष मिश्रा नामक दबंग युवक ने युवती को दबोच लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया. घर पहुंची युवती ने परिजनों को जब इस बात की जानकारी दी तो पूरा परिवार अवाक रह गया. पीड़िता अपने परिजनों के साथ मामले की एफआईआर दर्ज कराने जब हुसैनगंज थाने पहुंची तो उसका मुकदमा लिखने के बजाय उसे थाने से चलता कर दिया गया. इस घटना के बाद से पीड़ित युवती लगातार थाने के चक्कर लगाती रही लेकिन मनमानी पर उतारू हुसैनगंज थाने की पुलिस ने एफआईआर दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा बल्कि इलाकाई पुलिस पीड़िता पर ही आरोपी से समझौता करने का दबाव बनाती रही.



9 दिन बाद एफआईआर हुई दर्ज, गिरफ्तारी अभी भी नहीं
मामले की जानकारी पुलिस के आलाधिकारियों तक पहुंचने के बाद अब घटना के 9 दिन बीत जाने पर पुलिस ने आरोपी आशुतोष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. लेकिन पुलिस अभी भी मामले के आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

सीओ बोले- पीड़िता को न्याय दिलाने का पूरा प्रयास करेगी पुलिस

जिले में चर्चा का विषय बने इस मामले में सीओ सिटी कपिल देव मिश्रा का कहना है कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है. उनका कहना था कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पीड़ित युवती को न्याय मिल सके इसके लिए पुलिस पूरा प्रयास करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज