लाइव टीवी

अखिलेश यादव का दावा- बिना किसी से समझौता किए 2022 में 351 सीटें जीतकर SP बनाएगी सरकार
Fatehpur News in Hindi

KS CHATURVEDI | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 17, 2020, 5:37 PM IST
अखिलेश यादव का दावा- बिना किसी से समझौता किए 2022 में 351 सीटें जीतकर SP बनाएगी सरकार
अखिलेश यादव बोले, ‘भूख‘ का आइसोलेशन नहीं हो सकता (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ना सिर्फ योगी सरकार बल्कि केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है. साथ ही उन्‍होंने दावा किया है कि विधानसभा चुनाव 2022 में उनकी पार्टी 351 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

  • Share this:
फतेहपुर. समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार (Yogi Government) के साथ-साथ केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है. फतेहपुर नगर पालिका की चेयरमैन नज़ाकत खातून की बेटी की निकाह सेरेमनी में शामिल होने पहुंचे पूर्व सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को झाड़ू लगाना और जानवरों की सुरक्षा करना बहुत अच्छा लगता है, लेकिन उनकी सरकार ये दोनों काम नहीं कर पा रही है. इस दौरान उन्‍होंने 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर भी बड़ा दावा किया है.

गंगा ने नाम पर गुमराह कर रही है भाजपा
गंगा को साफ करने के सरकार के दावे पर चुटकी लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि गंगा मइया अपने आप साफ हो रही है और इन्हें साफ करने का दावा बेबुनियाद है. भाजपा द्वारा नाले पर सेल्फी खींचकर केवल जनता को गुमराह करने का काम किया जा रहा है.

2022 में इतनी सीटें जीतने का दावा



इसके अलावा अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी किसी के साथ समझौता नहीं करेगी. हालांकि उनका कहना था कि एडजेस्टमेंट तो हो सकता है, लेकिन समझौता किसी से नहीं होगा. साथ ही उन्‍होंने दावा किया है कि समाजवादी पार्टी अकेले दम पर 351 सीटें जीतकर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.



सुरक्षा पर ये बोले अखिलेश
अपनी जान को खतरा बताने वाले बयान पर अखिलेश यादव  ने कहा कि जब लोगों को सांड से डर लगता है तो उन्हें भी डर लगता है. अखिलेश यादव का कहना है कि भाजपा सीता मां से डरी हुई है. इसलिए वह सीता मां को छोड़कर केवल जय श्री राम का नारा दे रही है. हम तो जय सियाराम और जय राधेश्याम बोलते रहते हैं. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना का काम जरूर कराएगी और एक बार जातीय जनगणना का काम पूरा हो जाने पर हिन्दू-मुसलमान की बात हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी.

 

केंद्र सरकार को दी ये नसीहत
यही नहीं, केंद्र सरकार द्वारा बुलेट ट्रेन चलाए जाने के मामले पर अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को जय महाकाल नाम से कलकत्ता से दिल्ली तक बुलेट ट्रेन चलानी चाहिए, जिससे इस क्षेत्र के गरीबों को भी बुलेट ट्रेन में चलने का मौका मिल सके.

 

ये भी पढ़ें-

अखिलेश यादव की सुरक्षा को लेकर सदन में हंगामा, BJP पर लगा ये बड़ा आरोप

 

बिना एक रुपया खर्च किए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल होगा UP बोर्ड!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 5:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading