फतेहपुरः बकाया नहीं चुकाने पर बैंक ने सीज किया सपा नेता का बंगला

जिला प्रशासन की मौजदूगी में हुई उक्त कार्रवाई हाऊसिंग लोन के जरिए उठाए ऋण नहीं चुकाने पर किया गया. मौजूदा सपा नेता अयोध्या प्रसाद पाल बसपा सरकार में खेल मंत्री थे.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 17, 2018, 9:54 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 17, 2018, 9:54 PM IST
फतेहपुर जिले में बैंक ऑफ बड़ौदा ने बकाया ऋण नहीं चुकाने पर पूर्व खेल मंत्री व सपा नेता अयोध्या प्रसाद पाल का बंगला व मैरिज हाल सीज कर दिया. जिला प्रशासन की मौजदूगी में हुई उक्त कार्रवाई हाऊसिंग लोन के जरिए उठाए ऋण नहीं चुकाने पर किया गया. मौजूदा सपा नेता अयोध्या प्रसाद पाल बसपा सरकार में खेल मंत्री थे.

कार्रवाई के बाद बैंक ऑफ़ बड़ौदा के क्षेत्रीय मुख्य व्यवसाय अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि पूर्व मंत्री अयोध्या प्रसाद पाल व उनकी पत्नी शिवकली पाल, पुत्र अजय पाल, संजय पाल, ओम पाल ने वर्ष 2002 में बैंक से एक करोड़ पंद्रह लाख रुपए का कर्ज लिया था, लेकिन पिछले 2004 से बैंक के कर्ज की अदायगी नहीं कर रहे थे.

बैंक अधिकारी ने बताया कि बैंक द्वारा कर्ज अदायगी को लेकर पूर्व मंत्री को नोटिस भी दिया गया था, लेकिन बैंक की नोटिस का कोई जवाब नहीं मिलने पर सरफेसी एक्ट के तहत पूर्व मंत्री के बंगले व मैरिज हाल को सीज कर दिया गया. अधिकारी के मुताबिक सपा नेता पर अभी हाऊसिंग लोन की राशि का 70 लाख के अलावा ब्याज बकाया है.

कार्रवाई पर पूर्व मंत्री के प्रतिनिधि संजय सचान ने कहा कि सत्ता के इशारे में मंत्री जी के परिवार को परेशान किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि एक दिन पहले बैंक द्वारा नोटिस भेजा गयाऔर दूसरे दिन अचानक बैंककर्मियों द्वारा बंगले को सीज कर दिया गया. उन्होंने इसके पीछे जिले के भूमाफिया और बीजेपी नेताओं का हाथ बताया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर