फतेहपुर के SP बाइक से लॉकडाउन का लेते हैं जायजा, अबतक नहीं मिला कोरोना का मरीज
Fatehpur News in Hindi

फतेहपुर के SP बाइक से लॉकडाउन का लेते हैं जायजा, अबतक नहीं मिला कोरोना का मरीज
फतेहपुर के एसपी प्रशांत वर्मा बाइक पर घूमकर लॉकडाउन का जायजा लेते हुए

फतेहपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा हर रोज सवेरे बाइक से अकेले घूमकर पूरे शहर का जायजा लेने के बाद आगे की रणनीति तय करते हैं. जिले में अबतक एक भी कोरोना पॉजिटिव का केस नहीं मिला है.

  • Share this:
फतेहपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच घोषित हुए लॉकडाउन (Lockdown) का पालन करवाने के लिए पुलिस के जवान अपने जीवन की परवाह किए बगैर लगातार सड़कों पर ड्यूटी दे रहे हैं. इतना ही नहीं पुलिस कर्मी लोगों को राहत पहुंचाने के लिए खाने का पैकेट और दवाइयां तक जरूरतमंदों के घर पहुंचा रहे हैं. इसके लिए पुलिस के जवान तो अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से निभा ही रहे हैं. पुलिस के आलाधिकारी भी लोगों को इस खतरे से बचाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. पुलिस के ऐसे जांबाज अधिकारियों में फतेहपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा (Prashant Verma) भी शामिल हैं जो सवेरे बाइक से अकेले घूमकर पूरे शहर का जायजा लेने के बाद आगे की रणनीति तय करते हैं.

पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा जिस तरीके से मोटरसाइकिल पर अपने आवास से बाहर निकलते हैं. उन्हें देखकर चौराहों पर ड्यूटी दे रहा पुलिस का जवान भी उन्हें पहचान नहीं पाता है. बाइक से पूरे शहर का दौरा करने के बाद पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा अपने आवास पहुंचते हैं. उसके बाद पूरे दिन की रणनीति बनाते हैं और अपने मातहतों को दिशा निर्देश जारी करते हैं.

औचक निरीक्षण से स्थितियों को परखने में मिलती है मदद



पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा बताते हैं कि कोविड-19 के खतरों से बचाव के लिए 21 दिन की लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इसके लिए औचक निरीक्षण और फुट पेट्रोलिंग के माध्यम से स्थितियों पर नजर बनाए रखने के साथ ही लॉकडाउन का पालन करवाया जा रहा है. उनका कहना है कि फतेहपुर जनपद में लॉकडाउन का पालन करने में जनता का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है और पूरे जनपद में किसी प्रकार की समस्या नहीं खड़ी हुई है. औचक निरीक्षण के जरिये स्थितियों को परखने के बाद रणनीति बनाकर कार्य करने में आसानी होती है.
181 लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का उलंघन करने पर अभी तक 196 एफआईआर दर्ज किए जाने के साथ ही 181 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 2000 से अधिक गाड़ियों का चालान करने के साथ ही 372 गाड़ियों को सीज किया गया है और 23 लाख से ऊपर का जुर्माना किया गया गया है.

जिले में अभी तक नहीं पाया गया कोई भी कोरोना पॉजीटिव

गौरतलब है कि फतेहपुर जिले में अभी तक कोई भी कोरोना पॉजीटिव नही पाया गया है और सरकार के निर्देशों के अनुसार बाहर से आये कई लोगों को क्वारंटाइन सेंटरो में रखा गया है. जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा मोटरसाइकिल से सड़क पर अकेले घूमकर जिस मुस्तैदी से अपने फर्ज को अंजाम दे रहे हैं उससे उनके मातहत पुलिस कर्मियों को अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी के साथ निभाने की सीख मिल रही है.

ये भी पढ़ें: कन्नौज में सामने आया पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, पूरे गांव को किया गया सील

Lockdown: आलू के पैसों को लेकर हुआ विवाद, भाई और चाचा ने कर दी पीट-पीटकर हत्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading