लाइव टीवी

शातिर पति-पत्नी मिलकर ट्रेनों में चोरी की वारदात को देते थे अंजाम, GRP ने पकड़ा...
Fatehpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 8, 2020, 11:17 PM IST
शातिर पति-पत्नी मिलकर ट्रेनों में चोरी की वारदात को देते थे अंजाम, GRP ने पकड़ा...
ट्रेन में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले पति-पत्नी को जीआरपी ने किया गिरफ्तार

ट्रेन में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले इस शातिर दंपति के घर से बरामद हुए नकदी और जेवरात देखकर पुलिस भी हैरान रह गयी. खुलासा करने वाली पुलिस टीम को अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे (Additional Director General of Police, Railways) ने पच्चीस हजार रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया

  • Share this:
फतेहपुर. जीआरपी (GRP) पुलिस ने ट्रेन यात्रियों (Train passengers) को अपना शिकार बनाने वाले शातिर पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आये ये शातिर दंपति ट्रेनों में सफर करने वाले भोले-भाले यात्रियों को अपना शिकार बनाया करते थे. पुलिस ने इनके कब्जे से तीन लाख रुपये नकद और सात लाख रुपये के जेवरात बरामद किए हैं.

पुलिस भी हैरान
ट्रेन में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले इस शातिर दंपति के घर से बरामद हुए नकदी और जेवरात देखकर पुलिस भी हैरान रह गयी. बता दें कि इन दोनों पति-पत्नी ने मिलकर बीते 28 नवम्बर को खागा रेलवे स्टेशन पर खड़ी उधमपुर एक्सप्रेस में अपनी बेटी के साथ सफर कर रही बिंदु नामक महिला का एक स्ट्राली बैग चोरी किया था. जिसमें रुपये और जेवरात रखे हुए थे पुलिस ने चोरी की इस घटना का खुलासा करने के साथ ही ट्रेनों में हुई चोरी की कई अन्य घटनाओं के भी खुलासे का भी दावा किया है. पकड़े गए आरोपी दंपति फतेहपुर जिले के खागा कस्बे के विजयनगर के निवासी हैं.

चोरी का सामान बरामद


टीम को ईनाम
रिपोर्ट के मुताबिक पति का नाम अजय कश्यप व पत्नी का नाम रोशनी है. घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि ये दोनों पति-पत्नी साथ मिलकर ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे. इनके निशाने पर दिल्ली-हावड़ा रूट पर चलने वाली वीवीआईपी ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री होते थे जिन्हें ये अपना शिकार बनाया करते थे. क्षेत्राधिकारी जीआरपी प्रयागराज राजेश कुमार द्विवेदी के मुताबिक अजय कश्यप और उसकी पत्नी रौशनी ट्रेनों में सफर करने वाले लापरवाह किस्म के यात्रियों और महिलाओं को अपना शिकार बनाया करते थे. अजय कश्यप के ऊपर प्रयागराज और कानपुर में भी ट्रेनों में चोरी करने के मामले दर्ज है. ट्रेनों में चोरी की घटनाओं का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे ने पच्चीस हजार रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया है.

ये भी पढ़ें- टूटी पटरी पर रात भर दौड़ती रहीं ट्रेनें, शताब्दी का जश्न मनाते रहे रेलवे के अधिकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 11:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर