लाइव टीवी

फतेहपुर: पशु तस्करी में शामिल 2 दारोगा समेत 9 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2018, 2:34 PM IST
फतेहपुर: पशु तस्करी में शामिल 2 दारोगा समेत 9 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
सांकेतिक तस्वीर

बता दें मेरठ में भी शुक्रवार रात को पुलिस ने दो गौ तस्करों को गिरफ्तार किया था, जिनसे पूछताछ की जा रही है. मुंडाली थाना पुलिस ने दोनों गौ तस्करों को अतराडा गांव के मोड़ से गिरफ्तार किया था.

  • Share this:
फतेहपुर जिले में जीटी रोड और हाईवे पर मवेशियों से भरे ट्रकों से वसूली कर गौ तस्करी कराने के आरोप में दो दारोगा समेत 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. पशु तस्करी में लिप्त होने की खबर मिलने पर एसपी राहुल राज ने जहानाबाद थाने के कस्बा इंचार्ज एसआई महेंद्र कुमार वर्मा, खागा हाईवे के उत्तर प्रदेश 100 में तैनात हेड कांस्टेबल नरेंद्र कुमार सिंह गौर, ललौली थाने के हेड कांस्टेबल शाहनवाज़ हुसैन, महिचा मंदिर चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल आनंद राय, थरियांव थाने में तैनात हेड कांस्टेबल प्रभु नारायण पाण्डेय, हसवा हाईवे की यूपी 100 में तैनात कांस्टेबल झल्लर पाल और खागा के ड्राईवर लालता प्रसाद मिश्रा पर कार्रवाई की है.

वहीं फतेहपुर के अलावा कौशाम्बी जिले से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जिसके चलते कौशाम्बी जिले के अझुआ चौकी प्रभारी सहित 4 पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है. कुछ दिन पहले धूमनगंज से गिरफ्तार हुए पांच गौ तस्करों ने पुलिस को इन पुलिसकर्मियों के पशु तस्करी में शामिल होने के बारे में बताया था. जिसके बाद गुप्त रूप से कार्रवाई करके कौसाम्बी एसपी प्रदीप गुप्ता ने सभी को रंगे हाथ पकड़ने पर निलंबित कर दिया.

एसटीएफ की रिपोर्ट के बाद हुई बड़ी कार्यवाही में कौशाम्बी एसपी प्रदीप गुप्ता ने तत्कालीन अजुहा चौकी इंचार्ज अभिलाष तिवारी, पूरामुफ्ती में तैनात रहे आरक्षी अखिलेश सिंह, कोखराज इंस्पेक्टर के चालक रहे हरेन्द्र मिश्रा, सीओ सिराथू के चालक रहे विनोद यादव को निलंबित किया गया है. बता दें मेरठ में भी शुक्रवार रात को पुलिस ने दो गौ तस्करों को गिरफ्तार किया था, जिनसे पूछताछ की जा रही है. मुंडाली थाना पुलिस ने दोनों गौ तस्करों को अतराडा गांव के मोड़ से गिरफ्तार किया था.

(रिपोर्ट: इंद्र कुमार दीक्षित)

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: शिवपाल की ‘जनाक्रोश रैली' में मंच साझा करने पहुंचे मुलायम सिंह यादव

सीएम योगी के बयान के बाद रामपुर के हनुमान मंदिर पर वाल्मीकि समाज ने ठोका दावा
Loading...

बुलंदशहर हिंसा: जीतू फौजी की पत्नी ने कहा- घटना के वक्त मेरे साथ मार्केट में थे

यूपी में लचर प्रशासनिक व्यवस्था पर बिफरे सीएम योगी, ​मुख्य सचिव को कड़े निर्देश जारी

रामपुर में भीषण सड़क हादसा, कार में आग लगने से 4 लोगों की मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2018, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...