अपना शहर चुनें

States

UP Board Results 2019: दो साल से यूपी के इस जिले का है दबदबा, इस बार भी सभी की निगाहें टिकीं

2017 में फतेहपुर की टॉपर छात्राएं
2017 में फतेहपुर की टॉपर छात्राएं

UP Board Results 2019: 2018 में भी फतेहपुर जिला उम्मीदों पर खरा उतरते हुए न सिर्फ इंटरमीडिएट का टॉपर अपने नाम किया, बल्कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मेरिट लिस्ट में शहर के 8 स्टूडेंट्स ने अपनी जगह बनाई थी.

  • Share this:
यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम (UP Board Results 2019) का छात्र और उनके टीचर्स व पेरेंट्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यूपी बोर्ड के इंटर और हाईस्कूल के रिजल्ट घोषित होने के दौरान सबकी निगाहें एक बार फिर फतेहपुर पर लगी हुई है. इसका कारण ये है कि 2017 की यूपी बोर्ड परीक्षा में इस शहर ने हाईस्कूल और इंटर के टॉपर दिए थे. 2018 में भी फतेहपुर जिला उम्मीदों पर खरा उतरते हुए न सिर्फ इंटरमीडिएट का टॉपर अपने नाम किया, बल्कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मेरिट लिस्ट में शहर के 8 स्टूडेंट्स ने अपनी जगह बनाई थी. इसके साथ ही बोर्ड परीक्षाओं में फतेहपुर का शानदार प्रदर्शन जारी रहा था.

फतेहपुर के सर्वोदय इंटर कॉलेज, गोपालगंज के छात्र रजनीश शुक्ला ने 93.20 प्रतिशत अंक हासिल कर यूपी में टॉप किया था. इनके अलावा यहीं की विकास वीएमआईसी, चौक जहानाबाद की पारुल ने 91.60 प्रतिशत अंक हासिल कर मेरिट लिस्ट में छठा स्थान हासिल किया था. सातवें स्थान पर रामश्री उदयभान सिंह इंटर कॉलेज, अबुनगर की साक्षी सिंह का नाम था, उन्होंने 91.40 अंक हासिल किए. नवें नंबर पर फतेहपुर के एक ही कॉलेज एसबीएमआईसी की दो छात्राओं पायल अवस्थी और उपासना ने 91 प्रतिशत अंक हासिल किए थे.

इसी तरह दसवें नंबर पर विकास वीएमआईसी के प्रशांत कुमार और खुशी उमर ने 90.8 प्रतिशत अंक हासिल कर जगह बनाई थी. बात हाईस्कूल की करें तो टॉप टेन लिस्ट में फतेहपुर की यशस्वी ने 94.5 प्रतिशत अंक हासिल कर दूसरा स्थान हासिल किया था. वह विकास वीएमआईसी की छात्रा हैं.
छठे स्थान पर विद्यानिकेतन की सौम्या सिंह थी. उन्होंने 93.67 अंक हासिल किए थे. नवें स्थान पर फतेहपुर के एसजीएमआईसी की अंशिका तिवारी रहीं, उन्होने 93.17 अंक हासिल किए थे.
इस बार भी सभी की निगाहें फतेहपुर विकास वीएमआईसी पर लगी हुई है. इस बार का रिजल्ट 20 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच घोषित होने की संभावना जताई जा रही है.



ये भी पढ़ें:
UP Board Result 2018 में RTI के दम पर टॉपर बनी थी ये छात्रा

UP Board Result 2019: इन 3 तरीकों से देख सकते हैं अपना रिजल्ट, जानिये

 UP Board Result 2019: बच्‍चों पर ना डालें अपनी उम्‍मीदों का बोझ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज