• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Fatehpur News: पहले खुद किया धर्मांतरण, फिर पत्नी पर बना रहा था इस्लाम कबूलने का दबाव, हुआ गिरफ्तार

Fatehpur News: पहले खुद किया धर्मांतरण, फिर पत्नी पर बना रहा था इस्लाम कबूलने का दबाव, हुआ गिरफ्तार

विजय उर्फ़ मौलाना शकील को पुलिस ने किया गिरफ्तार

विजय उर्फ़ मौलाना शकील को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Fatehpur Illegal Conversion: जबरन धर्मांतरण के मामले में पति की प्रताड़ना की शिकार पत्नी शनिवार को मामले की शिकायत लेकर खखरेरू थाने पहुंची और घटना पुलिस को बताई.

  • Share this:
    रिपोर्ट: धारा सिंह

    फतेहपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फ़तेहपुर (Fatehpur) जिले से अवैध धर्मांतरण (Illegal Conversion) का मामला सामने आया है. शिकायत लेकर थाने पहुंची महिला पूनम सोनकर ने पुलिस (Police) को बताया कि उसका पति विजय सोनकर उस पर इस्लाम धर्म कबूल करने का दबाव बना रहा है. जब उसने इनकार किया तो उसके साथ मारपीट की गई. महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि उसका पति दिल्ली में किसी मौलाना के बहकावे में आकर डेढ़ महीने पहले ही इस्लाम धर्म कबूल कर चुका है. अब वह परिवार वालों पर धर्मांतरण का दबाव बना रहा है, इतना ही नहीं वह अपनी बहन का एक मुस्लिम युवक के साथ जबरन निकाह करना चाह रहा है. व पुलिस ने आरोपी पति विजय सोनकर को गिरफ्तार कर लिया है.

    पुरमई गांव का रहने वाला विजय सोनकर दिल्ली में ड्राईविंग का काम करता है. जब वह डेढ़ महीने पहले गांव आया तो घर में नमाज पढ़ने लगा और पत्नी व माता पिता पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाने लगा. अपनी छोटी बहन जानकी का निकाह भी वह एक मुस्लिम लड़के से करना चाहता है.

    परिवार के ये है आरोप
    आरोपी के पिता जगमोहन ने भी बताया कि उसका बेटा दिल्ली में किसी मौलाना के बहकावे में आकर डेढ़ महीने पहले इस्लाम कबूल कर चुका है. जब वह घर लौटकर आया तो परिवारवालों पर भी जबरन धर्मांतरण का दबाव बना रहा था.अवैध धर्मांतरण के आरोपी विजय सोनकर की मां रानी देवी ने बताया कि उसके बेटे विजय सोनकर की शादी 2016 में कौशांबी जिले के अफजलपुरवारी गांव में विजय शंकर सोनकर की बेटी पूनम सोनकर से हुई थी. शादी के बाद वह दिल्ली में रहकर ड्राइविंग का काम किया करता था.

    भेजा गया जेल
    पुलिस ने आरोपी पति और दो अज्ञात के खिलाफ अवैध धर्मांतरण का केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं अवैध धर्मांतरण से जुड़े अन्य लोगों की जांच पड़ताल में जुट गई है. आपको बता दें कि अवैध धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार उमर गौतम फ़तेहपुर के पंथुवा गांव का रहने वाला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज