UP: फतेहपुर में भारी मात्रा में अफीम बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार
Fatehpur News in Hindi

UP: फतेहपुर में भारी मात्रा में अफीम बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार
प्रयागराज में दो अभ्यर्थियों समेत पांच गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

फतेहपुर (Fatehpur District) जिले में नार्कोटिक्स विभाग (Narcotics Department) की टीम ने झारखंड (Jharkhand) से तस्करी कर ट्रक से पंजाब ले जायी जा रही 31 किलोग्राम अफीम बरामद किया है.

  • Share this:
फतेहपुर (उप्र). फतेहपुर (Fatehpur District) जिले के थरियांव थाना क्षेत्र में नार्कोटिक्स विभाग (Narcotics Department) की टीम ने झारखंड (Jharkhand) से तस्करी कर ट्रक से पंजाब ले जायी जा रही 31 किलोग्राम अफीम बरामद कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है.बरामद अफीम की कीमत 40 लाख रुपये बताई जा रही है. इसके 20 दिन पूर्व भी इसी जगह पर एक ट्रक से 60 किलोग्राम अफीम बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया था. थरियांव थाने के प्रभारी निरीक्षक (SHO) विनोद कुमार ने रविवार को बताया कि मुखबिर की सूचना पर नार्कोटिक्स विभाग लखनऊ के निरीक्षक पंकज कुमार ने शनिवार देर रात हसवा पुलिस चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक प्रशांत कटियार के साथ राजमार्ग से गुजर रहे एक ट्रक को रोककर तलाश की जिससे 31 किलोग्राम अफीम बरामद हुई.

झारखंड से तस्करी कर पंजाब जा रहा था अफीम

उन्होने बताया कि इस सिलसिले में ट्रक को जब्त कर उसके चालक हर्षदीप सिंह, उसके सहायक (खलासी) प्रीतपाल सिंह (दोनों हरियाणा निवासी) और झारखंड के शोमीदास को गिरफ्तार किया है. कुमार ने बताया कि पूछताछ में तीनों ने बताया कि यह अफीम झारखंड से तस्करी कर पंजाब ले जायी जा रही थी.



बाजार में है 40 लाख रुपये कीमत



पुलिस के अनुसार, बरामद अफीम की कीमत करीब 40 लाख रुपये है. उन्होंने बताया कि निरीक्षक पंकज कुमार की तहरीर पर थाने में एक मुकदमा दर्ज कर अफीम तस्करों को नार्कोटिक्स विभाग की टीम अपने साथ लखनऊ ले गयी. जहां आगे की कार्यवाही की जाएगी.

पुलिस और नारकोटिक्स विभाग की टीम बरत रही सतर्कता

पुलिस और नारकोटिक्स विभाग की टीम लगातार तस्करी पर लगाम लगाने का प्रयास कर रही है. इस बार उसे 40 लाख रुपए के कीमत की अफीम को बरामद करने मेंं सफलता मिली है. इससे पहले भी  20 दिन पूर्व इसी जगह पर एक ट्रक से 60 किलोग्राम अफीम बरामद किया गया था. साथ ही यहां  से दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया था. यह अफीम झारखंड से पंजाब ले जाया जा रहा था. लेकिन इसी बीच पुलिस और नारकोटिक्स विभाग की टीम को इसकी जानकारी अपने मुखबिर से मिली. फिर इस ट्रक को पकड़ा जा सका.

 

ये भी पढ़ें:

भरतपुर-अलवर में 500-500 बसें खड़ी, प्रियंका ने CM योगी से कहा- दें अनुमति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading