Home /News /uttar-pradesh /

up policeman save the life of pregnant monkey in fatehpur video viral in social media upns

UP: फतेहपुर में सिपाही ने पेश की मिसाल, बीच सड़क पर तड़प रही गर्भवती बंदरिया की ऐसे बचाई जान, जानें मामला

यूपी पुलिस द्वारा इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद लोग उस पुलिसकर्मी की दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं.

यूपी पुलिस द्वारा इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद लोग उस पुलिसकर्मी की दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं.

फतेहपुर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जो वीडियो शेयर किया है उसमें पुलिसकर्मी विनोद नाले में दर्द से तड़प रही बंदरिया को बाहर निकालते हैं और फिर उसकी स्थिति देखकर कपड़े की मदद से उसके गर्भ में फंसे मृत बच्चे को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

फतेहपुर. यूं तो पुलिस अपने कारनामों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती है, लेकिन इस बार फतेहपुर पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश कर लोगों का दिल जीत लिया है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक पुलिसकर्मी ने बंदरिया के गर्भ में फंसे मृत बच्चे को बाहर निकालकर बंदरिया की जान बचा दी. जिसकी अब हर तरफ तारीफ हो रही है. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लोग अब इस वीडियो को तेजी से शेयर कर रहे है. बंदरिया के मृत बच्चे को उसके गर्भ से बाहर निकाल कर उसकी जान बचाने वाले पुलिसकर्मी का नाम विनोद कुमार है जो फतेहपुर के खागा थाने में आरक्षी के पद पर तैनात हैं. वर्तमान में विनोद PRV 3521 में ड्यूटी दे रहा हैं.

फतेहपुर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जो वीडियो शेयर किया है उसमें पुलिसकर्मी विनोद नाले में दर्द से तड़प रही बंदरिया को बाहर निकालते हैं और फिर उसकी स्थिति देखकर कपड़े की मदद से उसके गर्भ में फंसे मृत बच्चे को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं. इस दौरान बंदरिया को हो रहे दर्द का भी वो ख्याल रखते हैं और धीरे-धीरे मृत बच्चे को बाहर निकालकर बंदरिया की जान बचा लेते हैं.

मृत बच्चे के बाहर आने के बंदरिया सहज हो जाती है. यूपी पुलिस द्वारा इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद लोग उस पुलिसकर्मी की दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं और उसे खूब आशीर्वाद भी दे रहे हैं. इससे पहले जौनपुर में एक सड़क दुर्घटना में घायल हुए एक युवक के पास सोने-चांदी के जेवरात से भरा एक बैग था, जिसे जौनपुर पुलिस ने उसके परिजनों को सौंप दिया था. साथ ही, पुलिस अधीक्षक जौनपुर ने टीम को 5 हजार रुपये के पुरस्कार से सम्मानित किया था.

Tags: CM Yogi, DGP UP, Fatehpur News, Monkey Attack on Polling Station, Up forest department, UP Police उत्तर प्रदेश, Uttar pradesh news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर