लाइव टीवी
Elec-widget

VIDEO: देखिए कैसे नीलगाय के बच्चे को निगल गया 12 फुट लंबा अजगर

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 1, 2019, 6:21 PM IST
VIDEO: देखिए कैसे नीलगाय के बच्चे को निगल गया 12 फुट लंबा अजगर
फतेहपुर जिले में एक अजगर ने नील गाय के बच्चे को निवाला बना लिया

वन विभाग के मुताबिक बरसात के मौसम में अजगर का निकलना आम बात है. शिकार की तलाश में वो आबादी की तरफ रुख करते हैं.

  • Share this:
फतेहपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहफुर (Fatehpur) जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के नरायनपुर गांव में मंगलवार को धान के खेत में 12 फुट का अजगर (Python) के निकलने से हड़कंप मच गया. शिकार के लिए घात लगाए बैठे अजगर ने नीलगाय के बच्चे को अपना निवाला बना लिया. नीलगाय की चीख सुनकर मौजूद जुटे लोगों ने मोबाइल से अजगर के शिकार का वीडियो भी बना लिया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अजगर निकलने से गांव में दशहत का माहौल है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस वन विभाग को सूचित कर अजगर को गांव से बाहर छोड़ने का इंतजाम कर रही है.

प्रदेश के कई जिलों में निकले अजगर

बारिश के इस मौसम में कई जिलों में आबादी वाले इलाके में लगातार अजगर निकलने की खबरें आ रही है. आगरा, मथुरा, संतकबीरनगर समेत कई जिलों में अजगर निकलने से हड़कंप मच गया. सोमवार को आगरा के कृष्णा कॉलोनी में अजगर निकलने से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया था. इसके बाद उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई. किसी ने तुंरत वन विभाग के अधिकारियों के फोन कर सूचना दी. दो घंटे के बाद मौके पर पहुंची SOS की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को रेस्क्यू किया.



घर के बाहर बंधी बकरी को अजगर ने बनाया निवाला

बीते अगस्त महीने में भी आगरा के एक गांव में भारी भरकम अजगर निकलने से अफरा-तफरी मच गई थी. पूरा मामला थाना फतेहाबाद क्षेत्र के सांकुरी गांव का है, जहां अजगर ने घर के बाहर बंधी एक बकरी को अपना निवाला बना लिया. इस बीच जब ग्रामीणों ने अजगर को बकरी को निगलते देखा तो उसे घेर लिया. इसके बाद गांववालों ने अजगर को रस्सी से बांध दिया. वन विभाग के मुताबिक बरसात के मौसम में अजगर का निकलना आम बात है. शिकार की तलाश में वो आबादी की तरफ रुख करते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार पहली बार बुलाएगी विधानमंडल का विशेष सत्र, सपा करेगी बहिष्कार

प्रियंका गांधी कैसे करेंगी गांधी जयंती पर लखनऊ में विरोध मार्च? फंसा ये पेंच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...