जमारोखों के खिलाफ दर्ज हो NSA और गैंगेस्टर एक्ट के तहत FIR : सीएम योगी
Lucknow News in Hindi

जमारोखों के खिलाफ दर्ज हो NSA और गैंगेस्टर एक्ट के तहत FIR : सीएम योगी
CM योगी ने सीनियर अफसरों को सौंपी आगरा, मेरठ और कानपुर की कमान (file photo)

15 अप्रैल से गेहूं खरीद (Wheat Procurement) और खाद्यान्न वितरण (Food Grains Distribution) का दूसरा चरण का शुभारंभ भी होने वाला है. सीएम योगी (CM Yogi) ने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि गरीब किसानों (Farmers) को असुविधा न होने पाए.  

  • Share this:
लखनऊ. देश-प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) खतरा लगातार बढता जा रहा है. जिसे देखते हुए बीते 24 मार्च को देश में 21 दिन के लिये लागू किये गये लॉकडाउन (Lockdown) को अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (MP Narendra Modi) ने 3 मई तक बढाने का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) नें प्रदेश के सभी कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीएम, एसएसपी, एसपी जैसे पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये एक अहम बैठक की है.

बैठक में पीएम मोदी के निर्णय के तहत सीएम योगी ने अब आगामी 3 मई तक बेहद सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन कराकर नई गतिविधियों पर रोक लगाने का निर्देश दे दिया है. साथ ही, यूपी में 15 अप्रैल से गेहूं खरीद और खाद्यान्न वितरण के दूसरे चरण का हो रहे शुभारंभ हो रहा है, लिहाजा CM योगी ने इस दौरान गरीबों और किसानों को कोई असुविधा भी न होने का निर्देश दिया है.

घटतौली करने वाले के खिलाफ दर्ज हो एनएसए के तहत केस
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 15 अप्रैल से प्रदेश में खाद्यान्न वितरण के दूसरे चरण शुरू हो रहा है. इसमें सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान देते हुए घटतौली और जमाखोरी करने वालो पर NSA और गैंगेस्टर एक्ट के तहत कजी कार्रवाई की जाए. यह आपदा का समय है, ऐसे में समाज विरोधी गतिविधियां किसी भी स्थित में बर्दास्त नही की जायेंगी.’



मनरेगा मजदूरों के जरिए बनेगा भूसा बैंक


सीएम योगी ने आगे बोलते हुए कहा कि ‘15 अप्रैल से गेंहू की सरकारी खरीद भी शुरू हो रही है. इस दौरान किसानों की सुविधा के लिये हर आवश्यक इंतजाम किये जाए. किसानों को उनकी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी हर हाल में दिलाया जाय. सभी डीएम ये सुनिश्चित करें कि सभी गेहूं क्रय केन्द्रों पर नामित अधिकारी भी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराये. इस मौसम में भूसे की बड़ी मात्रा में उपलब्‍धता के चलते इसे आसानी से एकत्र किया जा सकता है. इसलिये निराश्रित गोवंश के लिये गोवंश आश्रय स्थलों पर मनरेगा मजदूरो के जरिये भूसा बैंक भी तैयार कर लिया जाय.’

यह भी पढ़ें:

बांद्रा की घटना पर अखिलेश का ट्वीट- अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं, तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं?
Lockdown बढ़ने के बाद सख्त हुई प्रयागराज पुलिस, आवाजाही पूरी तरह ठप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading