Assembly Banner 2021

अपाचे बाइक को 5000 रुपए प्रति घटना किराए पर लेकर करते थे लूट, सरगना सहित 3 गिरफ्तार

फिरोजाबाद पुलिस ने 3 शातिर लुटेरों को पकड़ा है.

फिरोजाबाद पुलिस ने 3 शातिर लुटेरों को पकड़ा है.

फिरोजाबाद पुलिस (Firozabad Police) ने एक ऐसे शातिर लुटेरे गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जो विशेष तौर पर लूट की घटना को अंजाम देने के लिए एक बिना नंबर की अपाचे बाइक को 5000 रुपए प्रति घटना किराए पर लेते थे.

  • Share this:
फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद (Firozabad) में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लूट के लिए विशेष तौर पर एक अपाचे बाइक प्रति घटना के हिसाब से किराए पर लेकर लूट को अंजाम देता था. पुलिस ने गैंग के सरगाना सहित 3 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इन शातिर लुटेरों के कब्जे से लूटे गए 3 लाख रुपए, सोने के आभूषण और दो अवैध तमंचा बरामद किए गए हैं. फ़िलहाल पुलिस ने पकड़े गए शातिर लुटेरों को जेल भेज दिया है. वहीं इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है.

कासगंज के अलावा आसपास के जिलों में लूट को देते थे अंजाम

पुलिस के अनुसार ये शातिर लुटेरे कासगंज के अलावा आस-पास के जिलों में सड़क पर दिनदहाड़े या रात में राहगीरों और महिलाओं से लूट की घटना को अंजाम देते थे. कई बार पुलिस ने इन्हें पकड़ने की कोशिश की लेकिन हर बार चकमा देकर फरार हो जाते थे.



बिना नंबर की अपाचे बाइक से लूट
पुलिस की पूछताछ में इन्होंने जो खुलासा किया, उसमें इनके शातिराना अंदाज का पता चला. इन्होंने बताया कि ये बिना नंबर की अपाचे बाइक को 5000 हजार रुपये प्रति घटना पर किराये पर लेकर लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे. बाइक को वापस मालिक को देकर फरार हो जाते थे. पकड़े गए शातिर लुटेरों ने पिछले एक महीने में 3 लूट की घटनाओं को कबूला है.

पुलिस के अनुसार शातिर लुटेरे रिजवान उर्फ़ मुन्ना और आशिफ उर्फ़ आरिफ दोनों ही आगरा के रहने वाले हैं और जनपद फ़िरोज़ाबाद के थाना लाइन पार क्षेत्र के गाँव कुर्री कूपा के रहने वाले राजेश से 5000 रुपये प्रति घटना के हिसाब से अपाचे बाइक लेकर लूट की घटना को अंजाम देते थे.

गैग के अन्य सदस्यों की तलाश जारी

घटना के बाद बाइक वापस कर देते थे और अपने घर आगरा भाग जाते थे. पकड़े गए शातिर लुटेरों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने पिछले एक माह में थाना टूंडला, थाना दक्षिण, थाना उत्तर क्षेत्र में महिलाओं की गले सोने के चेन लूटने की घटना को अंजाम दिया था और आज भी लूट की घटना करने की फ़िराक में थे. लेकिन पुलिस ने पकड़ लिया. फ़िलहाल पुलिस ने पकड़े गए शातिर लुटेरों को जेल भेज दिया है और इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज