Home /News /uttar-pradesh /

फिरोजाबाद: सामूहिक विवाह समारोह में भाई ने बहन से रचाई शादी, तस्वीर से खुला राज़

फिरोजाबाद: सामूहिक विवाह समारोह में भाई ने बहन से रचाई शादी, तस्वीर से खुला राज़

इस मामले में नगला प्रेम निवासी भाई के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी गई है (प्रतीकात्मक)

इस मामले में नगला प्रेम निवासी भाई के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी गई है (प्रतीकात्मक)

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में कुछ जोड़ों के वीडियो और फोटो इलाके के लोगों और ग्राम प्रधान तक पहुंचे तो पता चला कि यहां रिश्ते के शादीशुदा भाई ने बहन से ही शादी कर ली थी. इस मामले में जांच के बाद समाज कल्याण विभाग के सहायक विकास अधिकारी चंद्रभान सिंह ने नगला प्रेम निवासी भाई के खिलाफ तहरीर दी है.

अधिक पढ़ें ...

    टूंडला. उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad News) स्थित टूंडला में एक युवक ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत अपनी बहन से ही शादी कर ली. जांच में जब मामला खुला तो अधिकारियों ने युवक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं इस घटना के सामने के बाद अन्य मामलों की भी जांच की जा रही है. इसके साथ ही विवाह के लिए जोड़ों का सत्यापन करने वाले अधिकारियों से भी जवाब तलब किया गया है.

    दरअसल टूंडला के खंड विकास कार्यालय परिसर में बीते शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस समारोह में टूंडला नगरपालिका, टूंडला ब्लाक और नारखी ब्लॉक के 51 जोड़ों की शादी कराई गई. समारोह में सभी जोड़ों को गृहस्थी का सामान और कपड़े इत्यादी प्रदान किए गए थे.

    ये भी पढ़ें- लखीमपुर केस: SIT की रिपोर्ट से यूपी पुलिस की फजीहत, आशीष मिश्रा पर चलेगा हत्या की कोशिश का मुकदमा

    विवाह समारोह में कुछ जोड़ों के वीडियो और फोटो इलाके के लोगों और ग्राम प्रधान तक पहुंचे तो पता चला कि यहां रिश्ते के शादीशुदा भाई ने बहन से ही शादी कर ली थी. इस मामले में जांच के बाद समाज कल्याण विभाग के सहायक विकास अधिकारी चंद्रभान सिंह ने नगला प्रेम निवासी भाई के खिलाफ तहरीर दी है.

    वहीं खंड विकास अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि शादी के लिए जोड़ों का सत्यापन करने वाले ग्राम पंचायत सचिव मरसेना कुशलपाल, ग्राम पंचायत घिरौली सचिव अनुराग सिंह, एडीओ कॉपरेटिव सुधीर कुमार एडीओ समाज कल्याण विभाग चंद्रभान सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है. संतोषजनक स्पष्टीकरण प्राप्त न होने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: Firozabad News, Up news in hindi, Wedding Scam

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर