Home /News /uttar-pradesh /

बुलेटप्रूफ जैकेट को भेद गई गोली, पर्स में रखे सिक्‍कों में जा लगी, बाल-बाल बची कांस्‍टेबल की जान

बुलेटप्रूफ जैकेट को भेद गई गोली, पर्स में रखे सिक्‍कों में जा लगी, बाल-बाल बची कांस्‍टेबल की जान

वैलेट में फंसी गोली को दिखाते कांस्टेबल विजेंद्र कुमार.

वैलेट में फंसी गोली को दिखाते कांस्टेबल विजेंद्र कुमार.

कांस्‍टेबल विजेंद्र कुमार (Vijendra Kumar) ने बटुए को शर्ट की जेब में रखा था. ऐसे में गोली बुलेटप्रूफ जैकेट को भेदती हुई सीधे उनके पर्स में रखे सिक्‍कों में जा फंसी थी.

    फिरोजाबाद. नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) पर उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच, फिरोजाबाद (Firozabad) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार (20 दिसंबर 2019) को फिरोजाबाद में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के दौरान बुलेटप्रूफ जैकेट पहने एक पुलिसकर्मी को गोली मारी गई. हालांकि, पर्स में रखे सिक्‍कों की वजह से पुलिसकर्मी की जान बच गई. जानकारी के मुताबिक, हिंसक प्रदर्शन के दौरान कांस्टेबल विजेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ सुरक्षा में तैनात थे. उसी दौरान एक गोली उनके बुलेटप्रूफ जैकेट को भेदती हुई बटुए में फंस गई. इससे उनकी जान बच गई.

    बताया जाता है कि विजेंद्र कुमार ने बटुए को शर्ट की जेब में रखा था. ऐसे में एक गोली बुलेटप्रूफ जैकेट को भेदती हुई बटुए में जा लगी. विजेंद्र कुमार का कहना है कि उनके बटुए में कई सिक्के थे. यही वजह है कि गोली बुलेट प्रूफ जैकेट को भेदने के बाद सिक्कों को नहीं छेद पाई. इससे उनकी जान बच गई. विजेंद्र कुमार का कहना है कि उन्‍हें वास्तव में ऐसा लग रहा है कि यह उनका दूसरा जीवन है.



    पुलिस पर किया गया पथराव
    बता दें कि फिरोजाबाद में शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर उग्र प्रदर्शन हुआ था. प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव किया गया था. पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई थी. प्रदर्शन कर रहे लोगों की तरफ से फायरिंग की गई थी. यहां एक चौकी भी फूंक दी गई थी. सूत्रों के मुताबिक, फिरोजाबाद में जुमे की नमाज के बाद छोटे-छोटे गुटों में उतरे प्रदर्शनकारियों ने नालबंद पुलिस चौकी को जला दिया था. सामने खड़े कुछ वाहनों में भी आगजनी की थी.



    ये भी पढ़ें- 

    आरा में हथियारबंद अपराधियों ने 2 लोगों की गोली मारकर हत्या की

    ऐश्वर्या के खिलाफ RJD MLA ने दर्ज कराया केस, कहा-राबड़ी पर किया डंडे से हमला

    Tags: CAA, Luckcnow, UP police, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर