अपना शहर चुनें

States

Uttar Pradesh : जसराना के भाजपा विधायक के खिलाफ मारपीट और फायरिंग का मुकदमा दर्ज

विधायक के खिलाफ ग्रामीणों ने जाम लगाया पर पुलिस के जांच के आश्वासन के बाद वे शांत हुए. (सांकेतिक फोटो)
विधायक के खिलाफ ग्रामीणों ने जाम लगाया पर पुलिस के जांच के आश्वासन के बाद वे शांत हुए. (सांकेतिक फोटो)

विधायक के खिलाफ प्रदर्शन कर फिरोजाबाद-फरिहा मार्ग को जाम कर दिया. ग्रामीणों ने जसराना के भाजपा विधायक रामगोपाल उर्फ पप्पू लोधी और उनके समर्थकों पर मारपीट, जानलेवा हमला करने और फायरिंग का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 11:35 PM IST
  • Share this:
फिरोजाबाद. फिरोजाबाद जिले के गांव बदनपुर के ग्रामीणों ने भाजपा विधायक (BJP MLA) के खिलाफ जमकर हंगामा किया. उन्होंने भाजपा विधायक पर कोल्ड स्टोर के पैसे मांगने पर ग्रामीणों की पिटाई करने का आरोप लगाया. इसी के चलते फिरोजाबाद-फरिहा मार्ग को जाम कर दिया. ग्रामीणों ने जसराना (Jasrana) के भाजपा विधायक रामगोपाल (Ramgopal) उर्फ पप्पू लोधी और उनके समर्थकों पर मारपीट, जानलेवा हमला करने और फायरिंग का आरोप लगाया है. ग्रामीणों के बवाल के बाद प्रेशर में आई पुलिस ने ग्रामीणों की तहरीर पर भाजपा विधायक रामगोपाल उर्फ पप्पू लोधी सहित 12 के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. पुलिस ने घायलों का मेडिकल कराया है.

कार्रवाई के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खोला

बदनपुर के ग्रामीणों के आरोप के अनुसार, रविवार की रात 8 बजे जसराना विधायक रामगोपाल उर्फ पप्पू लोधी के पीजी कोल्ड स्टोरेज के स्टाफ से पैसे के लेन-देन को लेकर विवाद हो गया था. ग्रामीण मुन्ना लाल का आरोप है कि वह कोल्ड स्टोरेज के एक कर्मचारी से बकाया पैसा लेने गए थे. पर कर्मचारी से उनकी बहस होने लगी. इसी बीच विधायक अपने साथियों के साथ आ गए. उन्होंने ग्रामीणों, महिलाओं के साथ मारपीट की. आरोप है कि विधायक पक्ष की ओर से कई फायर किए गए. इसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए. सोमवार को कोल्ड स्टोरेज के समीप ग्रामीणों ने फिरोजाबाद-फरिहा मार्ग पर जाम लगा दिया. जसराना विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. जाम लगाने की सूचना के बाद थाना प्रभारी नारखी वहां पहुंचे. ग्रामीणों को जाम खोलने के लिए कहा गया, लेकिन वे नहीं माने. ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे. इसके बाद सीओ टूंडला देवेंद्र सिंह और एसपी सिटी मुकेशचंद्र मिश्र मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा देकर जाम खुलवाया गया.




विधायक ने आरोप खारिज किए, पर मामला दर्ज होने की बात कही

ग्रामीणों द्वारा दिए गए शिकायती पत्र पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने मारपीट में घायल हुए बदनपुर के रेनू, रश्मि, बंटू, हरीशंकर, प्रेमशंकर की डॉक्टरी जांच कराई. पुलिस ने तहरीर के आधार पर विधायक रामगोपाल उर्फ पप्पू लोधी, विवेक, सोनू, सत्यपाल, मोहित, रामौतार, देवेंद्र, संजय, संदीप, वीटू, सीटू, शशि शर्मा के खिलाफ गाली-गलौच, मारपीट और जान से मारने की नीयत से फायरिंग किए जाने की रिपोर्ट दर्ज की है. वहीं भाजपा विधायक रामगोपाल उर्फ पप्पू लोधी ने कहा कि मेरा न तो किसी से कोई विवाद हुआ, न फायरिंग कराई. पुलिस ने मेरे खिलाफ रिपोट दर्ज की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज