RSS कार्यकर्ता की हत्या: सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया मुआवजे का ऐलान

सीएम योगी ने संदीप के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना से भी 5 लाख रुपये की राहत राशि मृतक के परिजनों को प्रदान की जाएगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 5, 2018, 1:28 PM IST
RSS कार्यकर्ता की हत्या: सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया मुआवजे का ऐलान
आरएसएस कार्यकर्ता संदीप शर्मा. (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 5, 2018, 1:28 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद के दयालनगर निवासी आरएसएस कार्यकर्ता संदीप शर्मा की हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. सीएम ने संदीप के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना से भी 5 लाख रुपये की राहत राशि मृतक के परिजनों को प्रदान की जाएगी. सीएम ने ये राशि जल्द ही परिवार को देने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने इस घटना की जांच कर इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये हैं.

उधर मामले में लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्ज कोटला रोड को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है. इसके अलावा एडीएम अतुल सिंह ने मृतक की पत्नी को श्रम विभाग में संविदा पर नौकरी, गांव में भूमि दिलाने का भी आश्वासन दिया है. इसके बाद घरवाले पोस्टमार्टम के बाद शव को गांव ले गए, जहां अंतिम संस्कार किया गया.

एसएसपी राहुल यादवेंदु ने हत्याकांड के खुलासे के लिए पांच टीमें गठित की हैं. वहीं पुलिस ने निकाउ निवासी एक शख्स और मेडिकल संचालक सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस मामले में जमीन के विवाद के साथ कई बिंदुओं पर जांच कर रही है.

बता दें कि मंगलवार रात को अपाचे बाइक सवार बदमाशों ने उत्तर थाना क्षेत्र के कोटला रोड पर आरएसएस कार्यकर्ता संदीप शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी थी. संदीप शर्मा खाना खाने के बाद टहलने के लिए जैसे ही घर से बाहर निकले, पहले से घात लगाकर बैठे अपाचे सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी. संदीप को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें: 

फिरोजाबाद: RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, लोगों में आक्रोश

फिरोजाबाद में RSS कार्यकर्ता की हत्या: परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, मुआवजे की मांग

गुजरात के 'शिवभक्त' राहुल गांधी का अमेठी के मदरसे में लंच बना चर्चा का विषय

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर