अपना शहर चुनें

States

सीएम योगी बोले, माफियाओं की छाती पर चला बुल्डोजर, तो शरण देने वालों के पेट में हुआ दर्द

सीएम योगी बोले, माफियाओं की छाती पर चला बुल्डोजर (File photo)
सीएम योगी बोले, माफियाओं की छाती पर चला बुल्डोजर (File photo)

योगी (Yogi) ने कहा कि पहले गरीबों, व्यापारियों की जमीन पर भूमाफिया कब्जा करते थे. लोग भूमाफिया, गैंगस्टर से डरते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2021, 7:16 PM IST
  • Share this:
फर्रुखाबाद. फर्रूखाबाद (Farrukhabad) बौद्ध तीर्थ स्थल संकिसा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार सुबह पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जन आरोग्य मेले का उद्घाटन किया. इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि फर्रुखाबाद में पर्यटन और रोजगार की अपार संभावनाएं है. जल्द ही पर्यटन विभाग की टीम संकिसा के विकास की संभावना तलाशेगी. सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि 2017 से पहले लोग घरों से बाहर निकलने में डरते थे, लोग बेटियों को स्कूल नहीं भेजना चाहते थे. लेकिन आजएक सामान्य नागरिक निर्भीक होकर बाहर निकल रहा है. वहीं भूमाफिया जमीनों पर कब्जा करते थे. अब भूमाफिया, गैंगस्टर के खिलाफ कार्रवाई हो रही है. उनकी अवैध संपत्तियों पर बुल्डोजर चल रहे हैं तो उन्हें शरण देने वालों के पेट में दर्द हो रहा है.

दरअसल, शनिवार को अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम में कहा था कि बुल्डोजर वाली नीति बीजेपी वालों को महंगी पड़ेगी. योगी ने कहा कि पहले गरीबों, व्यापारियों की जमीन पर भूमाफिया कब्जा करते थे. लोग भूमाफिया, गैंगस्टर से डरते थे. लेकिन अब भूमाफिया व गैंगस्टर डरते हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है तो अपराधी भागा हुआ है लेकिन उनके रहनुमाओं के पेट में दर्द हो रहा है. सीएम ने कहा कि भगवान बुद्ध हमारे धरोहर हैं. जब भी मानवता के सामने अस्तित्व का संकट खड़ा होता है, तो दुनिया को बुद्ध नजर आते हैं और भगवान बुद्ध की तरफ जब कोई नजर डालता है, तो दुनिया आपकी ओर आशा भरी निगाहों से देखती है.





शादी के लिए छोटे भाई को दिखाया, बड़े के साथ करवा दिए सात फेर, जानें फिर क्या हुआ...
संकिसा के विकास के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि फर्रुखाबाद में अच्छी वैरायटी का आलू पैदा होता है यहां पर चिप्स क्यों नहीं बनाया जा सकता है इसके लिए काम आगे बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि खेती को लाभकारी बनाया जाए इसके लिए अफसर किसानों के साथ बैठक करें. भगवान गौतम बुद्ध का स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संकिसा को पर्यटन की नई ऊंचाइयों तक ले जाने की जरूरत है, इसके लिए काम शुरू होगा और जल्द ही यहां पर्यटन विकास की टीम आकर कार्य योजना तैयार करेगी. इस दौरान पुलिस-प्रशासन के सभी अधिकारियों समेत विधायक व भाजपा नेता मौजूद रहे.

4 लाख नौकरियां देने का लक्ष्‍य
सीएम योगी ने कहा कि पहले प्रदेश में नौकरियां निकलती थी और फर्रूखाबाद का युवा देखता रह जाता था. लेकिन अब ऐसा नहीं है, प्रदेश सरकार चार लाख युवाओं को नौकरियां देने की तैयारी कर रही है. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मैने अभी रास्‍ते में शौचालय बने देखें, जो आरोग्‍यता के साथ नारी गरिमा की पहचान है. गांवों में सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है. इसे चलाने की जिम्‍मेदारी गांव की ही महिला को 6 हजार रुपए प्रतिमाह पर दी जा रही है.

कुशीनगर की तर्ज पर हो संकिसा का विकास
योगी ने कहा कि फर्रूखाबाद में धर्म से जुड़ी संभावनाएं मौजूद हैं. इसलिए संकिसा का विकास भी कुशीनगर, सारनाथ, कपिलवस्‍तु और कौशाम्‍बी की तरह होना चाहिए. संकिसा बौद्ध धर्म का तीर्थ स्‍थान माना जाता है. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इसलिए बुद्ध की पावन धरती से दोबारा आरोग्‍य मेले की शुरूआत की गई है.उन्होंने अधिकारियों को इसकी कार्ययोजना बनाने के निर्देश भी दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज