COVID-19: फिरोजाबाद की मेयर समेत 25 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव
Firozabad News in Hindi

COVID-19: फिरोजाबाद की मेयर समेत 25 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव
सूरजपुर में प्रवासी मजदूरों के लिए लगाए गए शिविर में संक्रमित मरीज मिला. (कॉन्सेप्ट इमेज)

फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आलोक शर्मा ने बताया कि 24 अप्रैल को पहले के 15 लोगों और नमूने बेकार पाए जाने तक उनके संपर्क में आए 10 अन्य लोगों समेत कुल 25 लोगों के नमूने जांच के लिए आगरा (Agra) भेजे गए थे.

  • Share this:
फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद (Firozabad) की मेयर नूतन राठौर के कैंप कार्यालय के एक कर्मचारी के कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद मचे हड़कंप के बीच मेयर समेत 25 लोग जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए हैं. दरअसल, फिरोजाबाद नगर निगम की महापौर नूतन राठौर के कैंप कार्यालय का एक कर्मचारी 20 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. उसके बाद न केवल नगर निगम में हड़कंप मच गया बल्कि महापौर के संपर्क में आए लोगों में भी दहशत कायम हो गई. अगले ही दिन महापौर तथा उस दौरान कैंप कार्यालय में आए कुछ पार्षदों और महापौर के कुछ परिजन समेत 15 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे लेकिन नमूने सही तरीके से न लिए जाने की वजह से बेकार साबित हुए.

फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आलोक शर्मा ने बताया कि 24 अप्रैल को पहले के 15 लोगों और नमूने बेकार पाए जाने तक उनके संपर्क में आए 10 अन्य लोगों समेत कुल 25 लोगों के नमूने जांच के लिए आगरा भेजे गए. रविवार को प्राप्त रिपोर्ट में वे संक्रमित नहीं पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि महापौर समेत सभी 25 लोग क्वारंटाइन कर रहे हैं. उन पर पूरी नजर रखी जाएगी और प्रशासन के दिशा निर्देशों के तहत आगे कार्रवाई की जाएगी.

देश में कोविड-19 से अब तक 26496 लोग संक्रमित
उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर रविवार को 824 हो गई, वहीं संक्रमण के कुल मामले 26,496 हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय द्वारा शनिवार शाम को बताए गए ताजा आंकड़ों के बाद से अब तक 45 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो चुकी है, वहीं इस अवधि में कुल 1,554 मामले सामने आए हैं. मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 से संक्रमित 19,868 मरीजों का इलाज चल रहा है, वहीं 5,803 को ठीक होने के बाद अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों से छुट्टी दी जा चुकी है. संक्रमण के कुल मामलों में 111 विदेशी नागरिक भी हैं. अब तक मौत के कुल 824 मामलों में सर्वाधिक महाराष्ट्र से आए हैं जिनकी संख्या 323 है, इसके बाद गुजरात से 133, मध्य प्रदेश से 99, दिल्ली से 54, आंध्र प्रदेश से 31 और राजस्थान से 27 रोगियों की मौत के मामले आए हैं. मंत्रालय ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 27 लोगों की मौत हुई, तेलंगाना में 26 लोगों की, तमिलनाडु में 23 की और कर्नाटक तथा पश्चिम बंगाल में 18-18 लोगों की मौत हुई.
ये भी पढ़ें: क्वारंटाइन सेंटर से चकमा देकर भागे वृद्धों को पालिका कर्मियों ने पकड़ा, दोबारा पहुंचाया शेल्टर होम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज