लाइव टीवी

फूलन देवी हत्या के बाद हुई आगजनी मामले में पूर्व विधायक को 10 साल की सजा...

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 7:03 PM IST
फूलन देवी हत्या के बाद हुई आगजनी मामले में पूर्व विधायक को 10 साल की सजा...
कोर्ट द्वारा सजा का एलान होने के बाद पूर्व एमएलए अजीम भाई को जेल भेज दिया गया है

2001 में सांसद फूलन देवी (Phoolan Devi) की हत्या (murder) हुई थी, इसी के विरोध में फिरोजाबाद के सुभाष तिराहे पर प्रदर्शन हो रहे थे और सपा के तत्कालीन जिलाध्यक्ष हरीशंकर यादव के नेतृत्व में सपा के नेता ज्ञापन देने के लिए एकत्र हुए थे लेकिन बाद में कुछ नेताओं ने एक बस में आग लगा दी थी...

  • Share this:
फिरोजाबाद. यूपी के फिरोजाबाद (Firozabad) जनपद में वर्ष 2001 में फूलन देवी की हत्या (Phoolan Devi Murder) के बाद हुए विरोध-प्रदर्शन (protest) के बाद आगजनी के मामले में अदालत ने समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और वर्तमान प्रसपा जिलाध्यक्ष अजीम भाई को 10 साल की सजा सुनाई है. इस मामले में कुल तीन लोगों को नामजद किया गया था, जिसमें से अदालत दो आरोपियों को पहले ही बरी कर चुकी है. अदालत ने पूर्व विधायक पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया है. इधर पूर्व विधायक ने कहा है कि वह अदालत के आदेश का सम्मान करते हैं लेकिन फैसले के खिलाफ वह उच्च न्यायालय की शरण लेंगे.

न्यायालय ने आगजनी का पाया दोषी
अदालत का आदेश आते ही कड़ी सुरक्षा के बीच पूर्व विधायक अजीम भाई को जेल भेज दिया गया है. अभियोजन पक्ष के मुताबिक साल 2001 में सांसद फूलन देवी की हत्या हुई थी, इसी के विरोध में फिरोजाबाद के सुभाष तिराहे पर प्रदर्शन हो रहे थे और सपा के तत्कालीन जिलाध्यक्ष हरीशंकर यादव के नेतृत्व में सपा के नेता ज्ञापन देने के लिए एकत्र हुए थे लेकिन बाद में कुछ नेताओं ने एक बस में आग लगा दी थी.

बस में आग लगने के मामले में उत्तर कोतवाली में तैनात तत्कालीन इंस्पेक्टर ने सपा नेता अजीम भाई, मंशाराम यादव और संजय यादव को नामजद किया था, जिसमें संजय यादव और मंशाराम यादव पहले ही बरी हो चुके हैं और सपा के पूर्व विधायक और वर्तमान में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अजीम भाई को आज अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट (Additional Sessions Judge's Court) संख्या आठ एमपी, एमएलए कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई है साथ ही उन पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया है.

ये भी पढ़ें- बसंत पंचमी पर बाजारों में धूम मचा रही है 'मोदी पतंग'

बेकाबू भीड़ ने जेब काटने के आरोप में युवक को सड़क पर गिराकर बेल्ट से पीटा !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर