लाइव टीवी

फिरोजाबाद बस हादसा: 14 में से 12 मृतकों की हुई शिनाख्त, ये रहे नाम
Firozabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2020, 9:00 AM IST
फिरोजाबाद बस हादसा: 14 में से 12 मृतकों की हुई शिनाख्त, ये रहे नाम
घायलों का सैफई के मिनी पीजीआई में इलाज चल रहा है.

Express-Way Bus Accident: एक्‍सप्रेसवे पर हुए बस हादसे में मारे गए 14 में से दो लोगों की शिनाख्‍त अभी तक नहीं हो सकी है. वहीं, छह गंभीर रूप से घायलों को वेंटीलेटर पर रखा गया है.

  • Share this:
फिरोजाबाद. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे (Agra-Lucknow Expressway) पर फिरोजाबाद-इटावा बॉर्डर पर बुधवार देर रात हुए भीषण सड़क हादसे (Road Accident) में 14 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में 31 लोग घायल हैं जिनका सैफई (Saifai) के मिनी पीजीआई में इलाज चल रहा है. छह गंभीर रूप से घायलों को वेंटीलेटर पर रखा गया है. बता दें हादसा तब हुआ जब दिल्ली से मोतिहारी जा रही डबल डेकर वॉल्वो पंक्चर होने की वजह से खड़े ट्रक में जा घुसी. इस हादसे में ट्रक का पहिया बदल रहा ड्राइवर की भी मौत हो गई. वहीं बस ड्राइवर ओमकार आईसीयू में भर्ती है. मरने वाले 14 में से 12 यात्रियों की पहचान कर ली गई है.

इनकी हुई मौत
फिरोजाबाद सड़क हादसे में मारे गए 14 में से 12 लोगों की शिनाख्त हो चुकी है, जबकि दो लोगों की पहचान नहीं हो सकी है. मरने वालों में मुकेश कुमार, विनोद कुमार, कलमुद्दीन, भगवान चौधरी, हरिंद्र पासवान, भूरा (ट्रक ड्राइवर), चंदन महतो, नागेश्वर शाह, गुलशन कुमार, अनिल शाह, राकेश कुमार, चंदन और 2 अज्ञात शामिल हैं. फिलहाल पुलिस मृतकों के परिजनों से संपर्क कर रही है.

बस ड्राइवर के नशे में होने का आरोप

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बस का ड्राइवर नशे में था और काफी तेज गति से बस चला रहा था. बस में सवार यात्रियों ने इसकी शिकायत भी की थी. उधर, मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी का भी कहना है कि प्रथम दृष्टया बस ड्राइवर की गलती नजर आ रही है. एसएसपी सचिंद्र पटेल ने बताया कि मौके पर सुरक्षित बचे यात्रियों से बातचीत से पता चला है कि बस की गति तय सीमा से अधिक थी, जिस वजह से अचानक से सामने खड़े ट्रक को देखकर ड्राइवर नियंत्रण नहीं रख सका.

Friozabad Bus Accident
मृतकों के नाम


हर तरफ मच गई चीख-पुकारजैसे ही बस खड़े ट्रक में घुसी चारों तरफ चीख-पुकार मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही यूपीडा की टीम और स्थानीय पुलिस, प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और दुर्घटना के शिकार लोगों को इलाज के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज भिजवाया. इलाज के दौरान 14 लोगों ने दम तोड़ दिया. घटना के बाद डीएम और एसएसपी भी घटनास्थल पर पहुंचे और जो सही सलामत थे उन्हें अन्य वाहनों में बैठकर गंतव्य को रवाना कर दिया. हादसे में उस ट्रक चालक की भी मौत हो गयी जो स्टेपनी बदल रहा था. घटना का दृश्य रोंगटे खड़े कर देने वाला था. सड़क पर चारों तरफ खून और मालवा फैला पड़ा था.

(इनपुट: आशुतोष मिश्रा)

ये भी पढ़ें:

फिरोजाबाद सड़क हादसा: प्रत्यक्षदर्शियों का आरोप- नशे में तेज गति से बस को दौड़ा रहा था ड्राइवर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 8:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर