फिरोजाबाद: आपसी विवाद में मौसेरे भाई ने युवक को जिंदा जलाया, अखिलेश बोले-सरकार गलत हाथों में
Firozabad News in Hindi

फिरोजाबाद: आपसी विवाद में मौसेरे भाई ने युवक को जिंदा जलाया, अखिलेश बोले-सरकार गलत हाथों में
पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई

राकेश वर्मा नामक ज्वेलर को आपसी विवाद में उसी के मोसेरे भाई रोबिन ने थिनर डाल कर जिन्दा जला दिया. राकेश वर्मा 90 फीसदी तक झुलस गया है.

  • Share this:
फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद फ़िरोज़ाबाद (Firozabad) में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां आपसी विवाद में मौसरे भाई ने एक युवक को थिनर डालकर जिंदा जला (Burnt Alive) दिया. करीब 90 फ़ीसदी तक जा चुके युवक को गंभीर हालत में आगरा रेफर कर दिया गया है. फिलाहल पुलिस (Police) ने पीड़ित के परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश में जुट गई है.

पूरा मामला जनपद फिरोजाबाद के कोतवाली उत्तर क्षेत्र के द्वारिकाधीश पुलिस चौकी के पास स्थित सर्राफा बाजार का है, जहां राकेश वर्मा नामक ज्वेलर को आपसी विवाद में उसी के मोसेरे भाई रोबिन ने थिनर डाल कर जिन्दा जला दिया. राकेश वर्मा 90 फीसदी तक झुलस गया है, जिसको उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए आगरा रेफर कर दिया. वहीं जैसे ही घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो विभाग में हड़कंप मच गया.

पत्नी की आत्महत्या की वजह से हुई वारदात



बताया जा रहा है कि करीब आठ दिन पूर्व आरोपी रोबिन की पत्नी ने आत्महत्या कर ली थी. जिसकी मौत का कारण वह अपने मोसेरे भाई राकेश वर्मा  को मनाता था. तभी से दोनों के बिच मनमुटाव चल रहा था. इसी के चलते मंगलवार को जब राकेश अपनी दुकान पर बैठा हुआ था तभी आरोपी रोबिन वहां पर आया और आते ही राकेश  थिनर डाल दिया और आग लगा दी. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया. आग लगते ही राकेश अपनी दुकान से बाहर निकल कर भागा. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी.
आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल को सरकारी ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया. लेकिन उसकी हालत गंभीर होने के चगलते आगरा रेफर कर दिया गया. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. अपर पुलिस अधीक्षक देहात राजेश कुमार ने बताया कि इन दोनों में आपसी रंजिश थी और कुछ दिन पूर्व आरोपी की पत्नी के आत्महत्या की थी. उसी को लेकर कुछ मामला था. उसी में उसने थिनर डालकर आग लगायी है. फिलाहल पुलिस ने पीड़ित के परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश में जुट गयी है.

अखिलेश यादव का हमला

उधर फिरोजाबाद की इस घटना पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, "इधर भाजपा के अपने सांसद-विधायक क़ानून-व्यवस्था को लेकर ख़ुद की ही सरकार के शासन-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं, उधर अपराध नहीं रुक रहे हैं. फ़िरोज़ाबाद से व्यापारी समाज के एक व्यक्ति को ज़िंदा जलाने की दुखद ख़बर आयी है. लगता है प्रदेश की लगाम गलत लोगों के हाथ में चली गयी है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज