Home /News /uttar-pradesh /

...तो इस वजह से सामूहिक विवाह समारोह में भाई ने बहन से रचाई शादी, जानें कपल का 'गेम प्लान'

...तो इस वजह से सामूहिक विवाह समारोह में भाई ने बहन से रचाई शादी, जानें कपल का 'गेम प्लान'

फिरोजाबाद: सामूहिक विवाह समारोह में भाई-बहन ने आपस में क्यों रचाई शादी, सच आ गया सामने

फिरोजाबाद: सामूहिक विवाह समारोह में भाई-बहन ने आपस में क्यों रचाई शादी, सच आ गया सामने

Firozabad Man Ties Knot with Sister: फिरोजाबाद स्थित टूंडला में बीते शनिवार को एक शख्स ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत अपनी बहन से ही शादी कर ली थी. अबतक के जांच में यह बात सामने आई है कि इन दोनों ने योजना के तहत मिलने वाले सामान और पैसों की लालच में ऐसा किया. विवाह समारोह में कुछ नवविवाहित जोड़ों के वीडियो और फोटो इलाके के लोगों और ग्राम प्रधान तक पहुंचे तो पता चला कि यहां रिश्ते के शादीशुदा भाई ने बहन से ही शादी कर ली थी. तस्वीर सामने आने के बाद जब इसकी जांच की गई तब जाकर पूरा मामला समझ आया.

अधिक पढ़ें ...

    फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) स्थित टूंडला में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह (Samuhik Vivah Samaroh) इन दिनों चर्चा में है. चर्चा की वजह यह है कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत संपन्न इस शादी समारोह में एक भाई-बहन ने आपस में ही शादी रचा ली और पति-पत्नी बन गए. हालांकि, जब यह मामला सामने आया और इसके वजहों की पड़ताल की गई तो कई हैरान करने वाले फैक्ट सामने आए. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत वर-वधू को मिलने वाले सामान और 35 हजार रुपए की लालच में ये भाई-बहन आपस में पति-पत्नी बन गए.

    दरअसल, फिरोजाबाद स्थित टूंडला में बीते शनिवार को एक शख्स ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत अपनी बहन से ही शादी कर ली थी. अबतक के जांच में यह बात सामने आई है कि इन दोनों ने योजना के तहत मिलने वाले सामान और पैसों की लालच में ऐसा किया. विवाह समारोह में कुछ नवविवाहित जोड़ों के वीडियो और फोटो इलाके के लोगों और ग्राम प्रधान तक पहुंचे तो पता चला कि यहां रिश्ते के शादीशुदा भाई ने बहन से ही शादी कर ली थी. तस्वीर सामने आने के बाद जब इसकी जांच की गई तब जाकर पूरा मामला समझ आया. इसके बाद अधिकारियों ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई. हालांकि, इस मामले में कई अफसर भी जांच के घेरे में आ चुके हैं.

    अधिकारियों पर गिर सकती है गाज
    टूंडला के प्रखंड विकास कार्यालय परिसर में बीते शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस समारोह में टूंडला नगरपालिका, टूंडला ब्लॉक और नारखी ब्लॉक के 51 जोड़ों की शादी कराई गई. समारोह में सभी जोड़ों को गृहस्थी का सामान और कपड़े इत्यादी प्रदान किए गए थे.अब इस मामले में अधिकारियों पर गाज गिर सकता है, क्योंकि सामूहिक विवाह योजना में शामिल जोड़ों के कुंडली खंगालने और उनके सत्यापन की जिम्मेदारी अधिकारियों की होती है.

    भाई के खिलाफ दी गई तहरीर
    इस मामले में जांच के बाद समाज कल्याण विभाग के सहायक विकास अधिकारी चंद्रभान सिंह ने नगला प्रेम निवासी भाई के खिलाफ तहरीर दी है. वहीं खंड विकास अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि शादी के लिए जोड़ों का सत्यापन करने वाले ग्राम पंचायत सचिव मरसेना कुशलपाल, ग्राम पंचायत घिरौली सचिव अनुराग सिंह, एडीओ कॉपरेटिव सुधीर कुमार एडीओ समाज कल्याण विभाग चंद्रभान सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है. संतोषजनक स्पष्टीकरण प्राप्त न होने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: Firozabad News, Uttar pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर