लाइव टीवी

फिरोजाबाद: धमकी के बाद रेप पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या, 2 इस्पेक्टर समेत 3 सस्पेंड
Firozabad News in Hindi

Arvind Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 11, 2020, 1:29 PM IST
फिरोजाबाद: धमकी के बाद रेप पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या, 2 इस्पेक्टर समेत 3 सस्पेंड
हत्या के बाद मौके पर पहुंची पुलिस

आरोप है कि 10 फरवरी की रात उसने तिलक नगर में ही घर के समीप रेप (Rape) पीड़िता के पिता को गोली मार दी. गोली लगने से उनकी मौके पर मौत हो गई

  • Share this:
फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) जनपद में रेप के आरोपी (Rape Accused) द्वारा पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या करने के मामले में एसएसपी ने शिकोहाबाद और उत्तर के इंस्पेक्टर और कोटला रोड चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि आरोपी ने एक फरवरी को यह धमकी दी थी कि अगर उन्होंने रेप के केस में समझौता नहीं किया तो वो उनकी हत्या कर देगा. परिजनों ने पुलिस (Police) से इसकी शिकायत की थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

वर्ष 2019 में हुआ था रेप

यह घटना उत्तर कोतवाली के तिलक नगर की है, जहां रहने वाली एक किशोरी के साथ अगस्त 2019 में शिकोहाबाद में रेप की वारदात हुई थी. इस घटना में आचमन उपाध्याय नाम के एक युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था. लेकिन आरोपी आज तक गिरफ्तार नहीं हुआ. हालांकि उसकी कुर्की हो चुकी है. फरारी के दौरान वो लगातार पीड़ित के पिता पर केस वापस लेने का दवाब बना रहा था. बीते एक फरवरी को भी उसने धमकी दी थी कि अगर समझौता नहीं किया तो वो पांच दिन के अंदर उसकी हत्या कर देगा.

पुलिस की लापरवाही आई सामने



आरोप है कि 10 फरवरी की रात उसने तिलक नगर में ही घर के समीप रेप पीड़िता के पिता को गोली मार दी. गोली लगने से उनकी मौके पर मौत हो गई. इस खबर को न्यूज़ 18 ने प्रमुखता से चलाया था. जिसके बाद एसएसपी ने सख्त एक्शन लेते हुए दो कोतवाल और कोटला रोड चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया. घटना के खुलासे के लिए पांच टीमें लगायी गई हैं. एसएसपी सचिंद पटेल ने बताया कि अभियुक्त को पकड़ने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मामले में इंस्पेक्टर शिकोहाबाद, इंस्पेक्टर उत्तर और कोटला चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. क्योंकि इस घटना में पर्याप्त गंभीरता नहीं दिखाई गई. परिजनों की तहरीर पर तत्काल मुकदमा दर्ज किया गया है.

 

ये भी पढ़ें:

कासगंज: कागजों पर ODF घोषित हुआ गांव, खुले में शौच जाने को मजबूर लोग

अयोध्या में राम मंदिर का रास्ता तैयार, लेकिन मस्जिद की जमीन को लेकर रार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 12:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर