लाइव टीवी

फिरोजाबाद: रेप पीड़िता के पिता की हत्या का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, 2 पुलिसकर्मियों को भी लगी गोली

Arvind Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2020, 9:11 AM IST
फिरोजाबाद: रेप पीड़िता के पिता की हत्या का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, 2 पुलिसकर्मियों को भी लगी गोली
पुलिस मुठभेड़ में घायल आरोपी आचमन उपाध्याय को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है

10 फरवरी को उत्तर कोतवाली क्षेत्र में रेप पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में आचमन उपाध्याय समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था

  • Share this:
फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) जनपद में दो दिन पहले रेप पीड़िता (Rape Victim) के पिता की हत्या के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी (Accused) आचमन उपाध्याय और उसके एक साथी को पुलिस ने मुठभेड़ (Police Encounter) के बाद गिरफ्तार कर लिया है. एनकाउंटर में दोनों बदमाशों को गोली लगी है. घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुठभेड़ में एसओ उत्तर और एक सिपाही भी गोली लगने से घायल हुए हैं.

बता दें कि 10 फरवरी को उत्तर कोतवाली क्षेत्र में रेप पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में आचमन उपाध्याय समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था. आरोप है कि आचमन उपाधयाय ने छह माह पीड़िता के साथ रेप किया था. इस मामले में आरोपी आचमन उपाध्याय के खिलाफ रेप का केस दर्ज हुआ था. इसके बाद से आरोपी लगातार पीड़िता के पिता पर केस वापस लेने का दबाव डाल रहा था. एक फरवरी को आरोपी ने उन्हें मार डालने की धमकी भी दी थी. जिसके तहत 10 फरवरी को उसने रेप पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

वाहन चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़

इस मामले में पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. बुधवार को पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक को रोकने की कोशिश की तो बाइक सवारों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए, जिनकी शिनाख्त आचमन उपाध्याय और गोविंदा के रूप के हुई. दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गोली लगने से एसओ उत्तर नीरज मिश्रा और क्राइम ब्रांच का एक सिपाही भी घायल हुआ है.

दो इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी हुए थे सस्पेंड

बता दें कि मामला सामने आने पर एसएसपी सचिंद्र पटेल ने शिकोहाबाद और उत्तर के इंस्पेक्टर और कोटला रोड चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया था. उन्होंने जांच में पुलिस की गंभीर लापरवाही पाई थी. उन्होंने कहा कि आरोपी पीड़िता के परिजनों को लगातार जान से मारने की धमकी दे रहा था. इसके बावजूद पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई.
ये भी पढ़ें:

कासगंज: कागजों पर ODF घोषित हुआ गांव, खुले में शौच जाने को मजबूर लोग

अयोध्या में राम मंदिर का रास्ता तैयार, लेकिन मस्जिद की जमीन को लेकर रार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 8:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर