फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

इस दौरान मरुधर एक्सप्रेस, वाराणासी- ओखा और नई दिल्ली- लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा. रेलवे ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.


Updated: May 27, 2018, 2:21 PM IST
फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे
टूटी हुई पटरी की फोटो.

Updated: May 27, 2018, 2:21 PM IST
फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर रविवार की सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया. यहां मालगाड़ी के सात डिब्बे पटरी से उतर गए. जिसके चलते यातायात तो प्रभावित हुआ ही साथ ही डाउन ट्रेक की कई ट्रेनों को रोक दिया गया. सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे. जहां राहत बचाय कार्य जारी है. इस दौरान मरुधर एक्सप्रेस, वाराणासी- ओखा और नई दिल्ली- लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा. रेलवे ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

बता दें कि टूंडला- इटावा रेल खंड पर डाउन ट्रेक की मिदनापुर स्पेशल मालगाड़ी के सात डिब्बे रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर पटरी से उतर गए. बताया जा रहा है कि मालगाड़ी में गेंहू लदी हुई थी. हादसा पटरी के टूटने के कारण हुआ. टूंडला से आई मालगाड़ी को प्लेटफार्म नंबर एक पर ले जाया जा रहा था, इसी दौरान पटरी टूट गई, जिससे मालगाड़ी के बीच के सात डिब्बे पटरी से उतर गए. इसके बाद ट्रेन काफी दूर तक घिसटती हुई चली गई.

इस घटना में गनीमत रही कि किसी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई. इस हादसे के कारण डाउन लाइन पर आ रही सभी ट्रेनों को टूंडला एवं उसके पीछे के स्टेशनों पर रोक दिया गया. टूंडला से फर्रुखाबाद जाने वाली गाड़ी टूंडला फरक्का पैसेंजर को रेल प्रशासन ने हादसे के बाद रद्द कर दिया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर