लाइव टीवी

बेकाबू भीड़ ने जेब काटने के आरोप में युवक को सड़क पर गिराकर बेल्ट से पीटा !
Etah News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 4:29 PM IST
बेकाबू भीड़ ने जेब काटने के आरोप में युवक को सड़क पर गिराकर बेल्ट से पीटा !
भीड़ ने युवक को बुरी तरह से पीटा

फिरोजाबाद में भीड़ का यह रुख रोंगटे खड़े करने वाला है. पुलिस ने किसी तरह भीड़ के हाथों से जेब काटने के आरोपी युवक को बचाया और मामले की तफ्तीश में जुट गई.

  • Share this:
फिरोजाबाद. यूपी के फिरोजाबाद (Firozabad) जनपद में बेलगाम भीड़ तंत्र की करतूत की रोंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीरें सामने आयीं हैं. रोडवेज बस में बैठे शिकोहाबाद (Shikohabad) के व्यापारी की कथित रूप से जेब काटने के आरोप में भीड़ ने एक आरोपी जेबकतरे को पकड़ लिया और उसे जमीन पर गिराकर जमकर बेल्ट से पीट डाला.

16 हजार चुराने के शक पर की पिटाई
घटना शिकोहाबाद के सुभाष तिराहे की है. दरअसल शिकोहाबाद के व्यापारी अजय कुमार किसी काम से बस द्वारा आगरा (Agra) जा रहे थे तभी बस में बैठे कथित चार जेबकतरों ने उनकी जेब में रखे 16 हजार रुपए निकाल लिए. व्यापारी के आस-पास बैठे लोगों की नजर जब जेबकतरों पर पड़ी तो उन्होंने उन्हें पकड़ने की कोशिश की. चारों आरोपियों में से तीन कथित जेबकतरे तो भाग गए जबकि एक भीड़ के हत्थे चढ़ गया. बस फिर क्या था उस कथित जेबकतरे को पुलिस को सौंपने से पहले ही भीड़ ने उसे बेल्टों से जमकर पीटा. फिरोजाबाद में भीड़ का यह रुख रोंगटे खड़े करने वाला है. बहरहाल पुलिस ने किसी तरह भीड़ से जेब काटने के आरोपी युवक को बचाया और मामले की तफ्तीश में जुट गई.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

ऐसा नहीं है कि फिरोजाबाद में इस तरह का यह पहला मामला है, इससे एक दिन पहले भी भीड़ ने महावीर नगर में एक युवक को मोबाइल चोर बताकर पकड़ लिया था और जमकर पीटने के बाद पुलिस को सौंपा था. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या लोगों का भरोसा कानून से उठता जा रहा है जो भीड़ कानून को अपने हाथ में लेने से नहीं चूक रही है. फिलहाल पकड़ा गया आरोपी पुलिस की हिरासत में है और पुलिस पूरे मामले की जानकारी करने के साथ ही भागे हुए बाकी 3 आरोपियों की तलाश में जुटी है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या बार-बार इस प्रकार की घटनाओं से सबक लेते हुए भीड़ में शामिल लोगों पर कानून अपने हाथ में लेकर किसी व्यक्ति को पीटने के कारण सख्त कार्यवाही नहीं होनी चाहिए?

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव बोले- योगी सरकार को लैपटॉप से नहीं, शौचालयों से है प्रेम
इंडो-नेपाल बॉर्डर से सटे यूपी के सभी जिलों में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट, बहराइच में बनाया गया इमरजेंसी वार्ड


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 4:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर