लाइव टीवी

फिरोजाबाद जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही, मोबाइल की रोशनी में हुआ शहीद का अंतिम संस्कार

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 20, 2019, 12:00 PM IST
फिरोजाबाद जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही, मोबाइल की रोशनी में हुआ शहीद का अंतिम संस्कार
मोबाइल की रोशनी में हुआ शहीद BSF जवान का अंतिम संस्कार

अंतिम संस्कार से पहले परिजनों ने जमकर हंगामा किया और संस्कार करने से इनकार कर दिया था. शहीद के परिवार की मांग थी कि सरकार उन्हें मुआवजा के साथ साथ बेटे को नौकरी और पत्नी को एक पेट्रोल पंप आवंटित किया जाए.

  • Share this:
फिरोजाबाद. बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय बार्डर पर शहीद हुए बीएसएफ (BSF) के हेड कांस्टेबल विजयभान यादव का पार्थिव शरीर शनिवार को उनके गांव चमरौली पहुंचा. गांव में पार्थिव शरीर पहुंचते ही कोहराम मच गया. वहीं अंतिम संस्कार के दौरान जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही देखने को मिली, जहां घाट पर लाइट का इंतजाम न होने के कारण शहीद का अंतिम संस्कार मोबाइल की रोशनी में करना पड़ा. वहीं शहीद के अंतिम संस्कार के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी समेत जन प्रतिनिधि मौजूद थे. इससे पहले शहीद जवान विजयभान यादव को गार्ड ऑफ आनर दिया गया.

अंतिम संस्कार से पहले परिजनों ने जमकर हंगामा किया और संस्कार करने से इनकार कर दिया था. शहीद के परिवार की मांग थी कि सरकार उन्हें मुआवजा के साथ साथ बेटे को नौकरी और पत्नी को एक पेट्रोल पंप आवंटित किया जाए. अंतिम संस्कार स्थल पर पहुंचे जिलाधिकारी ने परिजनों को लिखित में भरोसा दिया तब जाकर परिजनों ने अंतिम संस्कार किया. वहीं घाट पर अव्यवस्थाओं का आलम देखने को मिला जहां मोबाइल की रोशनी में शहीद का अंतिम संस्कार किया गया.

शहीद विजयभान (फाइल फोटो)
शहीद विजयभान (फाइल फोटो)


बता दें कि 17 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश सीमा पर बार्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश (बीजीबी) की टीम द्वारा पीछे से की कई फायरिंग में बीएसएफ की 117 वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल विजयभान सिंह यादव (52) शहीद हो गए थे, जबकि उनका साथी राजवीर घायल हो गया.

(रिपोर्ट- अरविंद शर्मा)

ये भी पढ़ें:

कमलेश तिवारी हत्याकांड: पीड़ित परिजन पहुंचे सीएम योगी से मिलने, रखी ये 11 मांगें
Loading...

कमलेश तिवारी हत्‍याकांड: होटल के कमरे से बरामद हुए आरोपियों के खून से सने भगवा कपड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...