होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

यूक्रेन से लौटे फिरोजाबाद के छात्र ने सुनाई आपबीती, बोला- हर पल डर के साये में गुजर!

यूक्रेन से लौटे फिरोजाबाद के छात्र ने सुनाई आपबीती, बोला- हर पल डर के साये में गुजर!

Firozabad News:  अगर आपको रुकना है तो हम आपको सुरक्षा दे पाएंगे या नहीं दे पाएंगे आप सोच लीजिए.

Firozabad News: अगर आपको रुकना है तो हम आपको सुरक्षा दे पाएंगे या नहीं दे पाएंगे आप सोच लीजिए.

Firozabad News: आशुतोष जैन के यूक्रेन से आने के बाद परिवार में काफी खुशी है. उनकी मां संगीता जैन अपने बेटे के वापस आने के बाद उसे काफी दुलार कर रही हैं. वे मिठाई खिलाकर उसके माथे को चूम रही हैं कि वह सही सलामत वापस आ गया. संगीता जैन ने बताया कि हमें बहुत खुशी है कि मेरा बेटा सही सलामत घर वापस आ गया.

अधिक पढ़ें ...

देवेंद्र सिंह चौहान

फिरोजाबाद. रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग (Russia-Ukraine Tension) के बीच उत्तर प्रदेश के कुछ छात्र कीव में फंस गए हैं. फिरोजाबाद जिले (Firozabad) के सिरसागंज के आशुतोष जैन ने 2017 से यूक्रेन में रहकर MBBS की पढाई कर रहा है. बुधवार शाम आशुतोष जैन भारत लौट आया. आशुतोष की मानें तो उनके जैसे काफी स्टूडेंट अभी भी वहां फंसे हुए है. उन्होंने बताया कि यूक्रेन में लड़ाई की खबर हम सुन रहे थे लेकिन हमारी यूनिवर्सिटी वालों ने कहा कि आप पढ़िए कोई चिंता की बात नहीं है. जब हमने 2 दिन बाद एम्बेसी वालों से बात की तो वे कहने लगे अगर आपको अपनी जान प्यारी है तो आप यह देश छोड़कर चले जाईये. अगर आपको रुकना है तो हम आपको सुरक्षा दे पाएंगे या नहीं दे पाएंगे आप सोच लीजिए.

हम जिस सिटी में पढ़ते थे वहां के एयरपोर्ट पर गए वहां से टिकट बुक कराए. फिर हवाई जहाज से यूक्रेन से दुबई से मुंबई और मुंबई से दिल्ली से यहां आ गए. आशुतोष ने बताया कि अभी भी करीब 1 हजार बच्चे वहां फंसे हुए हैं जो वहां से आना चाह रहे हैं लेकिन फ्लाइट के टिकट काफी महंगे हो चुके हैं. धीरे-धीरे लोग वहां से आ रहे हैं. वहां स्थिति यह हो गई है कि लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. कुछ लोग डर की वजह से कम निकल रहे हैं और डर की वजह से लोग वहां से आना चाह रहे हैं.

PM Modi’s Tour of Varanasi: पीएम मोदी 27 फरवरी को पहुंचेंगे वाराणसी, कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

कॉलेज वाले मना करते हैं कि आप मत जाइए लेकिन हमें डर था और घर वाले भी काफी परेशान थे. इसलिए हमें आना था. सरकार से कहना चाहता हूं जो भी वहां फसे है उन्हें भी लाया जाए. आशुतोष जैन के यूक्रेन से आने के बाद परिवार में काफी खुशी है. उनकी मां संगीता जैन अपने बेटे के वापस आने के बाद उसे काफी दुलार कर रही हैं. वे मिठाई खिलाकर उसके माथे को चूम रही हैं कि वह सही सलामत वापस आ गया. संगीता जैन ने बताया कि हमें बहुत खुशी है कि मेरा बेटा सही सलामत घर वापस आ गया.

Tags: CM Yogi, Firozabad News, PM Modi, Russia, Ukraine, UP news, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर