लाइव टीवी

फिरोजाबाद: संपत्ति के लिए बेटे ने कर दी बुजुर्ग मां की हत्‍या?

Arvind Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 14, 2019, 12:22 PM IST
फिरोजाबाद: संपत्ति के लिए बेटे ने कर दी बुजुर्ग मां की हत्‍या?
पोस्‍टमार्टम के बाद स्‍पष्‍ट हो पाएगा कि कश्‍मीरी देवी की मृत्‍यु प्राकृतिक है या फिर किसी साजिश का नतीजा. (फाइल फोटो)

मृतका के बड़े बेटे ने अपने छोटे भाई पर लगाया है मां की हत्‍या का आरोप. पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर शुरू कर जांच.

  • Share this:
फिरोजाबाद (Firozabad) : उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) में एक बुजुर्ग महिला (elderly woman) की संदिग्‍ध परिस्थितियों (suspicious circumstances) में मौत (Death) का मामला सामने आया है. इस मामले में सबसे सनसनीखेज बात यह है कि बुजुर्ग महिला के अपने बेटे (Son) पर हत्‍या (Murder) का आरोप लगा है. बुजुर्ग महिला के बड़े बेटे का आरोप है कि उसके छोटे भाई (Younger Brother) ने संपत्ति (Property) हड़पने के इरादे से उसकी मां की हत्‍या कर दी है. फिलहाल, पुलिस (Police) ने शव को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया है. वहीं, इस घटना के बाबत उत्‍तर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है.

वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, यह घटना फिरोजाबाद के उत्‍तर कोतवाली क्षेत्र की है. इसी इलाके में कश्‍मीरी देवी अपने परिवार के साथ रहती थीं. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कश्‍मीरी देवी बुधवार सुबह काफी देर तक नहीं जगीं, तब उनके परिजन उन्‍हें जगाने के लिए पहुंचे. इस दौरान, उन्‍होंने पाया कि कश्‍मीरी देवी मृत अवस्‍था में चारपाई पर पड़ी हुई थीं. परिजनों ने मृतका कश्‍मीरी देवी के गले पर निशान पाए थे, जिसके चलते उनका मानना है कि कश्‍मीरी देवी की मृत्‍यु प्राकृतिक नहीं, बल्कि उनकी हत्‍या की गई है.

पुलिस के अनुसार, मृतका के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्‍टमार्टम के बाद यह स्‍पष्‍ट हो जाएगा कि मृतका की मृत्‍यु प्राकृतिक थी या फिर किसी साजिश का नतीजा. फिलहाल, पुलिस ने विभिन्‍न कोणों पर अपनी जांच शुरू कर दी है.  वहीं, मृतका के बड़े बेटे ने यह भी आरोप लगाया कि उसकी मां की हत्या उसी के छोटे भाई ने की है. घटना के पीछे संपत्ति का विवाद होना बताया जा रहा है. पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया है, उनसे पूछताछ जारी है. इस मामले में सीओ सिटी इंदुप्रभा सिंह का कहना है कि मामले की जांच जारी है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के अनुसार अगली कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:

मेरठ: बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का आरोप- फॉर्च्यूनर वाला भी ले रहा आयुष्मान योजना का लाभ
स्मृति ईरानी की नसीहत पर अमेठी के डीएम प्रशांत कुमार ने वीडियो के साथ किया ये Reply

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 12:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर