UP: स्वास्थ्य विभाग का बड़ा कारनामा, मंदबुद्धि कुंवारे युवक की नौकरी के नाम पर कर दी नसबंदी
Kasganj News in Hindi

UP: स्वास्थ्य विभाग का बड़ा कारनामा, मंदबुद्धि कुंवारे युवक की नौकरी के नाम पर कर दी नसबंदी
सांकेतिक फोटो.

29 जुलाई को युवक सुभाष चौराहे पर मौजूद था, तभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम के पद पर तैनात एक महिला युवक के पास आई और युवक को फिरोजाबाद में नौकरी लगवाने और पांच हजार रुपए देने का झांसा देकर अपने साथ ले गई.

  • Share this:
फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) में स्वास्थ्य का एक बड़ा कारनामा सामने आया है. जहां एक मंदबुद्धि कुंवारे युवक को रुपए का लालच देकर बिना बताए उसकी नसबंदी (sterilization) कर दी. इस घटना की जानकारी जब परिजनों हो हुई तो युवक को लेकर थाने पहुंचे और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टूण्डला में तैनात एक एएनएम महिला के खिलाफ लिखित शिकायत दी है. हालांकि यह कोई नया मामला नहीं है इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे है. जिसमें वार्डबॉय से लेकर डॉक्टर तक की मिली भगत से इस तरह का गोरख धंदा चलता है.

यह पूरा मामला कोतवाली टूण्डला कस्बा क्षेत्र का है. जहां मंद बुद्धि वीनू नामक युवक रिक्शा चलाने का कार्य किया करता है. 29 जुलाई को युवक सुभाष चौराहे पर मौजूद था, तभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम के पद पर तैनात एक महिला युवक के पास आई और युवक को फिरोजाबाद में नौकरी लगवाने और पांच हजार रुपए देने का झांसा देकर अपने साथ ले गई. इसके बाद युवक को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी रजामंदी के बिना उसको बेहोश कर उसकी नसबंदी करवा डाली.

होश आने के बाद युवक को अपना मोबाइल नंबर और 500 रुपए देकर चौराहे पर छोड़ दिया. युवक जब अपने घर पहुंचा तो घर वालों को कुछ शक हुआ. जब युवक से पूछा तो युवक ने पूरा वाकया परिजनों को सुनाया. जानकारी के बाद युवक के परिजन युवक को लेकर थाने पहुंचे और एएनएम के खिलाफ लिखित शिकायत थाने में दी. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading