लाइव टीवी

जब शिकायत करने गए युवक को ही बना दिया दो घंटे का सीओ ट्रैफिक, फिर हुआ ये कमाल...
Firozabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 18, 2020, 10:44 PM IST
जब शिकायत करने गए युवक को ही बना दिया दो घंटे का सीओ ट्रैफिक, फिर हुआ ये कमाल...
जब दो घंटे के सीओ ट्रैफिक ने संभाली कमान

टूंडला के गांव अलाबलपुर निवासी सोनू चौहान टूंडला चौराहे पर ऑटो के चलते लगने वाले जाम की समस्या को लेकर संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे थे. एसएसपी ने मजाकिया लहजे में पूछा तुम्हें सीओ ट्रैफिक (CO traffic) बना दिया जाए तो तुम क्या करोगे...

  • Share this:
फिरोजाबाद. दो घंटे के लिए सीओ ट्रैफिक (CO traffic) की कमान संभालने वाले युवक ने वो कर दिखाया जो जनपद पुलिस वर्षों से न कर सकी थी. दरअसल जनपद की खराब ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एक युवक यहां शिकायत लेकर पहुंचा तो इस दौरान एसएसपी (SSP) ने युवक को दो घंटे के लिए सीओ ट्रैफिक की जिम्मेदारी संभालने का चैलेंज दिया जिसे उसने स्वीकार कर लिया. फिर क्या था देखते ही देखते इस दो घंटे के सीओ ट्रैफिक ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करके लोगों को फ़िल्म नायक के अनिल कपूर (Anil Kapoor) की याद दिला दी.

ये था वाकया
नायक फिल्म में एक दिन के सीएम बने अनिल कपूर की तरह से जब इस दो घंटे के सीओ ट्रैफिक ने ऐसे काम कर डाले जिन्हें टूंडला पुलिस नहीं कर पाई थी. जिस काम को पुलिस कई सालों में नहीं कर सकी, उसी काम को दो घंटे के लिए सीओ बने युवक ने कर दिखाया. आगरा से एटा की ओर जाने वाली जो बसें अभी तक बाहर होकर गुजरती थीं और लंबे जाम की वजह बनती थीं इस युवक ने उन्हें बस स्टैंड के अंदर करा दिया. टूंडला के सुभाष चौराहे पर जाम के हालातों से भी निजात मिली. अब तक सड़क पर अव्यवस्थित दिखने वाले ठेले-रेहड़ी वाले भी व्यवस्थित नजर आए. दरअसल मंगलवार को टूंडला के गांव अलाबलपुर निवासी सोनू चौहान टूंडला चौराहे पर ऑटो के चलते लगने वाले जाम की समस्या को लेकर संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे थे. वहां मौजूद एसएसपी सचिन्द्र पटेल यातायात व्यवस्था सुधारने को लेकर उसके विचार जानने लगे उसके बाद उन्होंने मजाक भरे अंदाज कहा कि यदि तुम्हें सीओ ट्रैफिक बना दिया जाए तो तुम क्या करोगे.

firozabad police
दो घंटे के सीओ ट्रैफिक ने दुरुस्त कर दी व्यवस्था




और हो गया कमाल


एसएसपी के सवाल पर युवक ने अपने सुझाव देना शुरु किया तो एसएसपी ने तत्काल कम्यूनिटी पुलिसिंग के तहत उसे दो घंटे तक सीओ ट्रैफिक की जिम्मेदारी संभालने की पेशकश की जिसे युवक ने सहज स्वीकार कर लिया. उसके बाद एसएसपी ने प्रभारी थानाध्यक्ष टूंडला प्रभाकर सागर को उसके हर आदेश को मानने के आदेश दिए. फिर क्या था युवक को पुलिस जीप में आगे की सीट पर बैठाया गया. चौराहे पर आते ही एक आदेश पत्र बनाया उसमें लिखा तत्काल आदेश का पालन किया जाए. अब तक सीधे निकलने वाली बसों को बस स्टैंड से गुजारने के लिए दो पुलिसकर्मियों को लगाया गया. फिर क्या था जो सालों से नहीं हुआ वह चंद मिनट में ही होने लगा. हर बस स्टैंड से होकर गुजरने लगी. चौराहा भी बदला-बदला नजर आया. दो घंटे में व्यवस्था सुधारने को मिले समय का युवक ने पूरा फायदा उठाया. इस दौरान एक प्राइवेट बस व करीब आधा दर्जन ऑटो का चालान भी कराया. इतना ही नहीं ऑटो को लाइन से लगवाने के आदेश भी पुलिस को दिए. दो घंटे के लिए सीओ ट्रैफिक बनाए गए युवक का कहना था कि एक दिन व्यवस्था करने से कुछ नहीं होगा अगर पुलिस इसे बरकरार रखेगी तभी इस समस्या का स्थायी हल होगा.

ये भी पढ़ें- CAA Protest: पुलिस पर FIR की मांग, पीड़ितों ने कोर्ट से लगाई गुहार !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 10:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading