लाइव टीवी

यूपी निकाय चुनाव: SP-BSP के लिए नई चुनाती ओवैसी की AIMIM

नासिर हुसैन
Updated: December 1, 2017, 6:35 PM IST
यूपी निकाय चुनाव: SP-BSP के लिए नई चुनाती ओवैसी की AIMIM
फाइल फोटो.

नगर निगम में 11 पार्षद, नगर पालिका और नगर पंचायत में 3-3 सीट जीतने वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) यूपी में किसको नुकसान पहुंचाएगी.

  • Last Updated: December 1, 2017, 6:35 PM IST
  • Share this:
यूपी के निकाय चुनावों में BJP  बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बेशक इस चुनाव की ये एक बड़ी बात है, लेकिन इससे भी कहीं इतर ये बात भी सोचने वाली है कि नगर निगम में 11 पार्षद, नगर पालिका और नगर पंचायत में 3-3 सीट जीतने वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) यूपी में किसको नुकसान पहुंचाएगी.

एएमयू में राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर मुहीब-उर-रहमान कहते हैं कि सपा हो या बसपा एआईएमआईएम का निकाय चुनावों में आगे बढ़ना उनके लिए खतरे की घंटी है. इतना ही नहीं देहात में भी एआईएमआईएम ने अच्छी दस्तक दी है.

नगर पंचायत और नगर पालिका चुनाव में भी पार्टी को 3-3 सीट मिली हैं. जो पार्टी के लिए एक अच्छा संकेत है. सबसे बड़ी बात ये है कि फिरोजाबाद में पार्टी की मेयर उम्मीदवार करीब 56 हजार वोट हासिल कर दूसरे स्थान पर रही हैं.

ये भी पार्टी के लिए एक बड़ी बात है. जबकि सपा और बसपा जैसी दिग्गज पार्टियों के उम्मीदवार 10 से 15 हजार वोटों से पिछड़कर तीसरे और चौथे स्थान पर रही हैं. जबकि अभी यूपी में पार्टी की नई शुरुआत है. खबर लिखे जाने तक वोटों की गिनती जारी थी और नगर निगम में पार्टी के 11 उम्मीदवार पार्षद बनकर पहुंच चुके हैं.

मुम्बई में एआईएमआईएम के विधायक इम्तियाज का कहना है कि यूपी के निकाय चुनाव में मिली जीत हमारे लिए बहुत मायने रखती है. सही कहें तो यूपी में ये हमारा आगाज है. अभी यूपी में और काम करने की जरूरत है. आने वाले लोकसभा 2019 में हम यूपी में इससे भी दमदारी के साथ चुनाव लड़ेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2017, 4:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...