UP में तूफान ने फिर मचाया कोहराम, फिरोजाबाद में लेंटर गिरने से 3 लोगों की मौत

पुलिस के मुताबिक, मृत लोगों में दो बिजली मिस्त्री और एक महिला (मकान मालकिन) का नाम शामिल है. इस आंधी-बारिश की चपेट में एक बच्ची घायल हो गई है.


Updated: May 20, 2018, 9:17 AM IST
UP में तूफान ने फिर मचाया कोहराम, फिरोजाबाद में लेंटर गिरने से 3 लोगों की मौत
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस के अधिकारी

Updated: May 20, 2018, 9:17 AM IST
यूपी के फिरोजाबाद जिले के रामगढ़ इलाके के चनौरा गांव में शनिवार शाम आंधी-बारिश के कारण एक मकान का लेंटर गिरने से तीन की मौत हो गई. घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस के मुताबिक, मृत लोगों में दो बिजली मिस्त्री और एक महिला (मकान मालकिन) का नाम शामिल है. इस आंधी-बारिश की चपेट में एक बच्ची घायल हो गई है.

दरअसल, फिरोजाबाद के रामगढ़ इलाके के चनोरा गांव में घर बन रहा था और लेंटर डलने की तैयारी चल रही थी. अचानए आए आंधी-तूफान से लेंटर का जाल उखड़कर नीचे आ गिरा और निर्माणाधीन इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. जिसमें एक महिला, एक राज-मिस्त्री और एक मजदूर की जान चली गई जबकी एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हुई है. हादसे की खबर के बाद स्थानीय विधायक पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और उन्होंने पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

निर्माणाधीन इमारत का लेंटर गिरा.


बता दें कि उत्तर भारत में पिछले 17 दिनों से मौसम के मिजाज में तेजी से बदलाव देखा गया है. मई के पहले हफ्ते में उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान के चलते 73 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं भारत के कई राज्यों में तबाही मचाने के बाद भी तूफान और चक्रवाती हवाओं का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ का असर जम्मू-कश्मीर से पूर्वोत्तर राज्यों की ओर से स्थानांतरित होने के कारण असम सहित पूर्वोत्तर के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे तक चक्रवाती हवाओं की आशंका जताई है.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर