लाइव टीवी

UP Board की बड़ी लापरवाही, एडमिट कार्ड पर छात्रा के पिता के नाम की जगह हिंदी में लिखा अश्लील शब्द

Arvind Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 2:09 PM IST
UP Board की बड़ी लापरवाही, एडमिट कार्ड पर छात्रा के पिता के नाम की जगह हिंदी में लिखा अश्लील शब्द
छात्रा के प्रवेश पत्र पर पिता का हिंदी में नाम की जगह लिख दिया अश्लील शब्द.

UP Board Exam: छात्रा को जो प्रवेश पत्र मिला है उस पर उसकी मां और पिता के नाम भी दर्ज हैं. माता का नाम गीता देवी है और पिता का नाम छोटे लाल.

  • Share this:
फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद जनपद में एक इंटर कॉलेज के स्टाफ और यूपी बोर्ड (UP Board) के अफसरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. स्कूल ने छात्र को जो प्रवेश पत्र (Admit Card) थमाया है, उस पर उसके पिता का नाम हिंदी में इतना अश्लील लिख दिया गया है जिसे न तो बताया जा सकता है औऱ न ही दिखाया जा सकता है. इस मामले के सामने आने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने कॉलेज के प्रिंसिपल पर गलती का ठीकरा फोड़ते हुए इसे शुद्ध कराने की बात कही है.

प्रवेश पत्र रेणु नामक एक छात्रा का है जो कि हाईस्कूल की परीक्षा में शामिल होगी. रेणु श्री झब्बू सिंह राम निवास हायर सेकेंडरी दपामई खैरगढ़ की छात्रा है. छात्रा का परीक्षा केंद्र महाराज सिंह बघेल इंटर कॉलेज पोपगढ़ है. छात्रा को जो प्रवेश पत्र मिला है उस पर उसकी मां और पिता का नाम भी दर्ज है. माता का नाम गीता देवी है और पिता का नाम छोटे लाल है. लेकिन, पिता का नाम हिंदी में कुछ ऐसा लिख दिया है जो बेहद अश्लील है. इसे न तो दिखाया जा सकता है और न ही सुनाया जा सकता है.

प्रिंसिपल पर फोड़ा गलती का ठीकरा
इस बारे में जिला विद्यालय निरीक्षक ने इसका ठीकरा विद्यालय के प्रिंसिपल पर फोड़ते हुए कहा कि इसके लिए स्‍कूल के प्रधानाचार्य जिम्‍मेदार हैं, क्योंकि उन्होंने ठीक प्रकार से नाम को चेक नहीं किया. इस बजह से यह गलती हुई है. उन्होंने बताया कि इस गलती से छात्रा की परीक्षा पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. गलती को ठीक कराने के लिए प्रिंसिपल बोर्ड को चिट्ठी लिखेंगे.

ये भी पढ़ें:योगी के मंत्री बोले- मुस्लिम औरतें बुर्का पहनती हैं, क्योंकि वे शूपर्णखा की वंशज हैं

रामपुर: तीन तलाक के बाद पत्नी पर मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाया, हालत गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 1:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर