Home /News /uttar-pradesh /

Uttar Pradesh में एक शख्‍स को बकरे ने बनाया लखपत‍ि, जानें क्‍या वजह है

Uttar Pradesh में एक शख्‍स को बकरे ने बनाया लखपत‍ि, जानें क्‍या वजह है


उत्‍तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक शख्‍स को उसके बकरे ने रातोंरात लखपत‍ि बना द‍िया

उत्‍तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक शख्‍स को उसके बकरे ने रातोंरात लखपत‍ि बना द‍िया

Firozabad goat worth Rs 10 lakh: यह मामला फिरोजाबाद के थाना फरिहा के गांव रखाबली का है, जहां एक गरीब मजदूर सुरेंद्र सिंह अपने परिवार के साथ गांव में रहता है. सुरेंद्र के कुछ जानवर रहते है और उसी में से एक बकरे के ऊपर शरीर पर अल्लाह लिखा हुआ पाया गया, जिसकी जानकारी लोगों को हुई तो वो बकरे को देखने के लिए दूर-दूर से आने लगे.

अधिक पढ़ें ...
    देवेंद्र चौहान

    उत्‍तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक शख्‍स को उसके बकरे ने रातोंरात लखपत‍ि बना द‍िया. हां, यह सुनकर आपको भी हैरानी हो रही होगी लेक‍िन ये सच्‍चाई है. असल में इसे विश्वास कहा जाए या अंधविश्वास, क्‍योंक‍ि हद जब पार हो जाती है जब किसी जानवर पर कोई विशेष नाम लिखा होने से किस्मत बदलने का काम करने लगता है और लोग धर्म से जोड़ देते हैं.

    यह मामला फिरोजाबाद के थाना फरिहा के गांव रखाबली का है, जहां एक गरीब मजदूर सुरेंद्र सिंह अपने परिवार के साथ गांव में रहता है. सुरेंद्र के कुछ जानवर रहते है और उसी में से एक बकरे के ऊपर शरीर पर अल्लाह लिखा हुआ पाया गया, जिसकी जानकारी लोगों को हुई तो वो बकरे को देखने के लिए दूर-दूर से आने लगे.

    धीरे-धीरे बकरे की कीमत बढ़ती गई और आज मजदूर परिवार उस बकरे की कीमत से अपनी किस्मत बदलने की उम्मीद कर रहा है. अब पर‍िवार उस बकरे को 10 लाख की कीमत पर बेचने की बात कर रहा है हालांक‍ि बकरे की कीमत 5 लाख रुपये लग चुकी है.

    बकरा मालिक सुरेंद्र सिंह ने बताया क‍ि वह मनरेगा में काम करने वाला मजदूर है. जब जानकारी हुई क‍ि उसके यहां रह रहे बकरे के ऊपर अल्लाह लिखा है और इसकी बाजार में कीमत अनमोल है तो उसकी खुशी का इजहार ना रहा और वह इस बकरे को बेचने के लिए लाखों रुपए की कीमत बता रहा है. अब जो भी हो लेकिन वह बकरा सुरेंद्र सिंह की किस्मत बदलने के लिए तो खास बनता जा रहा है.

    उन्‍होंने कहा क‍ि इस पर अल्‍लाह ल‍िखा है और यह कुर्बानी का बच्‍चा है. इसल‍िए इसे देखने के ल‍िए लोगों की भीड़ यहां इक्‍ट्ठा हुई है. उन्‍होंने कहा हे क‍ि बकरे की कीमत 10 लाख रुपये रखी गई है और अभी तक उन्‍हें 5 लाख रुपये तक कीमत लगाई जा चुकी है.

    आपके शहर से (फिरोजाबाद)

    फिरोजाबाद
    फिरोजाबाद

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर