लाइव टीवी
Elec-widget

देखें VIDEO: जब दंगाईयों को खदेड़ने के लिए 'लाठी पर सवार' हुई UP की 'घुड़सवार' पुलिस...

Arvind Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 5:24 PM IST
देखें VIDEO: जब दंगाईयों को खदेड़ने के लिए 'लाठी पर सवार' हुई UP की 'घुड़सवार' पुलिस...
यूपी पुलिस की घुड़सवार टीम का अभ्यास सोशल मीडिया पर छाया

यूपी पुलिस के जवान अयोध्या फैसले के बाद किसी भी अप्रिय घटना (Untoward Incident) से निपटने के लिए अभ्यास कर रहे थे. घोड़ा पुलिस के जवान वायरल हुए इस वीडियो में लाठी पर सवार होकर बलवाइयों और दंगाईयों को खदेड़ते दिख रही है. यूपी पुलिस (UP Police) का यह अनोखा मॉक ड्रिल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • Share this:
फिरोजाबाद. अयोध्या (Ayodhya) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले से पहले किसी भी तरह के बवाल से निपटने के लिए फिरोजाबाद जिले (Firozabad District) की पुलिस (Police) ने मॉक ड्रिल (Mock Drill) किया था. इस मॉक ड्रिल का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर शेयर हो रहा है. दरअसल उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की घोड़ा पुलिस अयोध्या फैसले के बाद किसी भी अप्रिय घटना (Untoward Incident) से निपटने के लिए अभ्यास कर रही थी. लेकिन वो भी बिना घोड़े के. घोड़ा पुलिस के जवान वायरल हुए इस वीडियो में लाठी पर सवार होकर बलवाइयों और दंगाईयों को खदेड़ते दिख रही है. यूपी पुलिस (UP Police) का यह अनोखा मॉक ड्रिल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

21 सेकंड के इस वीडियो को समाजवादी पार्टी के नेता विकास यादव ने भी शेयर किया है. इस वीडियो को लेकर इंस्पेक्टर राम इक्षा ने बताया कि यह अयोध्या पर आने वाले फैसले से पहले आठ नवंबर को किए गए मॉक ड्रिल का है. उन्होंने बताया कि यह मॉक ड्रिल भीड़ को नियंत्रित करने के लिए की गई थी. लेकिन घोड़े नहीं होने की वजह से सांकेतिक तौर पर जवानों ने लाठी पर सवार होकर यह अभ्यास किया.



पहले भी उड़ चुका है मजाक

बता दें कि पिछले साल (2018) संभल जिले में भी पुलिस का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में एक एनकाउंटर के दौरान एक पुलिसकर्मी अपने मुंह से ही ठायं-ठायं करता नजर आ रहा था. इस एनकाउंटर को कवर करने के लिए मीडिया को भी बुलाया गया था. लेकिन एन मौके पर जब पुलिसकर्मियों की पिस्टल दगा दे गई तो जवान अपराधियों पर दबाव बनाने के लिए अपने मुंह से ही गोली की आवाज निकालने लगे. बाद में पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने सिपाही की सराहना भी की थी. इस घटना का वीडियो सामने आने पर सोशल मीडिया में यूपी पुलिस का काफी मजाक उड़ाया गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 3:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...