होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: जंजीरों और तालों से जकड़ा युवक बाइक पर घूमता रहा, पुलिस बनी रही मूकदर्शक

UP: जंजीरों और तालों से जकड़ा युवक बाइक पर घूमता रहा, पुलिस बनी रही मूकदर्शक

जंजीरों और तालों से जकड़ा युवक बाइक पर घूमता रहा

जंजीरों और तालों से जकड़ा युवक बाइक पर घूमता रहा

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के चलते सुबह से हाईवे पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है. सपा नेताओं की धरपकड़ का अभियान रातभ ...अधिक पढ़ें

    फिरोजाबाद. नए कृषि बिल (APMC Bill) के खिलाफ सोमवार को समाजवादी पार्टी Samajwadi Party) द्वारा जिला मुख्यालय और कमिश्नरी का घेराव का कार्यक्रम था. इसी बीच फिरोजाबाद (Firozabad) में मानसिक तौर पर एक विकलांग युवक जंजीरों और तालों से जकड़ा बाइक पर बैठकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) कार्यालय पहुंचा. किसान आंदोलन के चलते सुबह से पुलिस फोर्स तैनात थी, लेकिन पुलिसकर्मी ने बाइक सवार को नहीं रोका. उधर, डीएम दफ्तर पर जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे लेकिन किसी ने उस बाइक सवार की मदद नहीं की जो हाथ से लेकर पैर तक जंजीरों में जकड़ा हुआ था.

    जंजीरों और तालों से जकड़कर एक युवक को बाइक पर बैठा कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के यहां लाया गया. जहां पुलिस की सख्ती के चलते मुख्यालय गेट से ही वापस कर दिया गया. इतनी बड़ी तादात में मौजूद प्रशासन और पुलिस अफसरों ने उसके साथ हो रहे इस अमानवीय व्यवहार के बारे में जानने तक की भी जहमत नहीं उठाई. परिजनों के मुताबिक युवक शिकोहाबाद क्षेत्र का रहने वाला है और मानसिक रूप से बीमार है. जिसे भाई द्वारा बाइक पर बैठा कर मेंटल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पास ला रहा था, लेकिन रास्ते में ही पुलिस ने उसे रोक लिया और वापस जाने को बोला. किसी ने भी उसके परिजनों से ये तक नहीं पूछा कि आखिर क्या वजह है जो एक युवक को जंजीरों में जकड़कर ले जा रहे हैं.

    सावधान! सीएम योगी के बदले तेवर, अब अचानक कार से करेंगे किसी भी शहर का दौरा

    उधर, किसान आंदोलन के चलते सुबह से हाईवे पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है. सपा नेताओं की धरपकड़ का अभियान रातभर चलाया गया. जसराना, शिकोहाबाद, सिरसागंज में कई समाजवादी पार्टी नेता हिरासत में लिए गए है. हालांकि पुलिस को चकमा देकर कुछ सपाई जिला मुख्यालय पर पहुंचे, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी जिलों में शांतिपूर्ण अहिंसात्मक धरना देने के निर्देश दिए थे.

    (रिपोर्ट- देवेंद्र सिंह चौहान)

    Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Farmer Protest, Farmers Bill, Firozabad News, Samajwadi party, UP news, UP police, Yogi adityanath, Yogi government

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें