भदोही में वोटरों को धमकाने के आरोप में पूर्व ब्लाक प्रमुख और रुपया बांटने के आरोप में दो प्रत्याशी गिरफ्तार

पुलिस मामले में कार्रवाई करती हुई.

पुलिस मामले में कार्रवाई करती हुई.

यूपी में पंचायत चुनाव के पहले भदोही (Bhadohi) पुलिस (Police) ने मतदाताओं (Voters) को धमकाने के आरोप में एक पूर्व ब्लाक प्रमुख को गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरे मामले में वोटरों (Voters) को पैसे बांटने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 10:14 PM IST
  • Share this:
भदोही. भदोही (Bhadohi) जिले की पुलिस (Police) ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) के मद्देनजर दो बड़ी कार्रवाई की है. पहले मामले में मतदाताओं (Voters) को धमकाने के आरोप में पूर्व ब्लाक प्रमुख विनय कुमार दुबे को गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरे मामले में जिला पंचायत सदस्य पद के दो प्रत्याशियों को पुलिस ने मतदाताओं को रुपए बांटते पकड़ा है. दोनों प्रत्याशियों के पास से पुलिस ने 58,600 रुपये बरामद किया है. पुलिस अधीक्षक ने वार्ड नंबर 14 और 8 से रुपया बांटते दो प्रत्याशियों को पकड़ा है.

भदोही में पहले चरण में चुनाव होने हैं. 15 अप्रैल को मतदान होगा, ऐसे में कई प्रत्याशी ऐसे हैं जो लोगों में रुपए तक बांट रहे हैं. पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि वार्ड नंबर 14 और वार्ड नंबर 8 में दो प्रत्याशियों के द्वारा बड़े पैमाने पर रुपए बांटे जा रहे हैं. सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह स्वयं सादे ड्रेस में गांव में पहुंचे तो उनको देखने के बाद वहां रुपए बांटने वाले लोग भागने लगे. पुलिस ने वार्ड नंबर 14 से जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी विपुल दुबे को 29, 400 और वार्ड नंबर 8 से अजीत यादव को 29,200 रुपये के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने कहा कि इन दोनों प्रत्याशियों पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा सुरियावा थाना में दर्ज किया जा रहा है.

UP में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 13685 नए केस, 72 लोगों की मौत से मचा हड़कंप

वोटरों को धमकाने के आरोप में पूर्व ब्लाक प्रमुख विनय कुमार दुबे गिरफ्तार
मतदाताओं को धमकाने के आरोप में भदोही के पूर्व ब्लाक प्रमुख विनय कुमार दुबे उर्फ फजीहत दुबे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व ब्लाक प्रमुख के भाई की पत्नी जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ रही है औराई कोतवाली क्षेत्र के बभनौटी इलाके के रहने वाले भदोही के पूर्व ब्लाक प्रमुख विनय कुमार दुबे की गिरफ्तारी के बाद बड़ी संख्या में उनके समर्थक औराई कोतवाली पहुंच गए थे. पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने इस मामले में बताया कि पूर्व ब्लाक प्रमुख मतदाताओं को धमका रहे थे. इस शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई है. पुलिस के मुताबिक पूर्व ब्लाक प्रमुख चुनाव में गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं. इनके द्वारा शांति व्यवस्था भंग किए जाने की पूरी संभावना है, इसको लेकर गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज