Home /News /uttar-pradesh /

former ips officer amitabh thakur announces to fight lok sabha elections from balia seat

पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर का ऐलान- बलिया से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

अमिताभ ठाकुर को 23 मार्च 2021 को जनहित में अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी गई थी. (फाइल फोटो)

अमिताभ ठाकुर को 23 मार्च 2021 को जनहित में अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी गई थी. (फाइल फोटो)

वर्ष 2021 में सरकार द्वारा समय से पहले ही रिटायर किए गए अमिताभ ठाकुर ने इससे पहले शनिवार को ही 'अधिकार सेना' नाम से नया राजनीतिक संगठन बनाने की घोषणा की थी और कहा था कि वह पूरी ऊर्जा और समर्पण के साथ बेहतर समाज के निर्माण की दिशा में संघर्ष करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने वर्ष 2024 में बलिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि वे नव गठित राजनैतिक दल ‘अधिकार सेना’ के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे.

अभिताभ ठाकुर ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए बलिया सीट का चयन किया है. उन्होंने कहा, ‘बलिया को ‘बागी बलिया’ कहा जाता है, क्योंकि आजादी के संघर्ष में उसका अप्रतिम योगदान है. खासतौर पर 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन में जब बलिया को चित्तू पांडे की अगुवाई में स्वतंत्र घोषित कर दिया गया था.’ उन्होंने कहा कि वे एक बेहतर समाज की स्थापना के लिए निरंतर प्रत्यनशील रहने वाले जयप्रकाश नारायण तथा चंद्रशेखर की धरती की पूरी ईमानदारी तथा तन्मयता से सेवा करना चाहते हैं.

वर्ष 2021 में सरकार द्वारा समय से पहले ही रिटायर किए गए अमिताभ ठाकुर ने इससे पहले शनिवार को ही ‘अधिकार सेना’ नाम से नया राजनीतिक संगठन बनाने की घोषणा की थी और कहा था कि वह पूरी ऊर्जा और समर्पण के साथ बेहतर समाज के निर्माण की दिशा में संघर्ष करेंगे.

गृह मंत्रालय के निर्णयानुसार ठाकुर को 23 मार्च 2021 को जनहित में अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी गई थी. उन्हें अपना बाकी कार्यकाल पूरा करने में असमर्थ पाया गया था. वैसे, ठाकुर को वर्ष 2028 में रिटायर होना था. लखनऊ पुलिस ने अगस्त 2021 में ठाकुर को बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया था.

Tags: Amitabh thakur, Lok Sabha Election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर