बैंक में ऐसे बदल दिए गोल्ड लोन के लिए रखे लाखों के जेवरात

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 10:34 AM IST
बैंक में ऐसे बदल दिए गोल्ड लोन के लिए रखे लाखों के जेवरात
प्रतीकात्मक फोटो- बैंक के लॉकर में रखे सोने के जेवरात को बैंक के ही तीन अधिकारियों ने नकली जेवर से बदल दिया.

एक मामला नोएडा (Noida) में सामने आया है. पीड़ित ने जेवरात (jewellery) रखकर बैंक से गोल्ड लोन लिया था. लेकिन जब लोन की रकम चुकाने के बाद जेवरात वापिस मिले तो वो नकली निकले.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 10:34 AM IST
  • Share this:
अगर आपने किसी भी काम से गोल्ड लोन (Gold loan) लिया हुआ है. आपके जेवरात बैंक (Bank) के लॉकर में रखे हैं तो अलर्ट हो जाएं. एक बार अपने जेवरात को चेक जरूर कर लें. कहीं ऐसा न हो कि आपके लाखों रुपये के जेवरात को नकली जेवरों से बदल दिया गया हो. ऐसा एक मामला नोएडा (Noida) में सामने आया है. पीड़ित ने जेवरात (jewellery) रखकर बैंक से गोल्ड लोन लिया था. लेकिन जब लोन की रकम चुकाने के बाद जेवरात वापिस मिले तो वो नकली निकले.

नोएडा के सेक्टर-27 में एक को-ऑपरेटिव बैंक की एक ब्रांच संचालित होती है. बैंक गोल्ड लोन देने का काम भी करती है. पुलिस थाना सेक्टर-20 में बैंक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है. जानकारों के अनुसार पीड़ित ने 1100 ग्राम सोने के जेवरात बैंक में रखकर गोल्ड लोन लिया था.

पीड़ित का आरोप है कि उसके सामने जेवरात को दो पैकेट में सीलकर लॉकर में रख दिया गया था. लेकिन जब वह लोन की रकम चुकाकर जेवरात वापस लेने लगा तो उसे पैकेट की सील पर शक हुआ. सील से छेड़छाड़ की गई थी. जब पैकेट में रखे जेवरात की जांच की गई तो वो नकली निकले. जबकि बैंक जांच-परख कर ही जेवरात पर गोल्ड लोन देती है.

प्रतीकात्मक फोटो- बैंक की जांच में आरोप तय होने के बाद तीन बैंक अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.


पीड़ित ने इसकी शिकायत बैंक की मुख्य ब्रांच में कर दी. जांच हुई तो शिकायत सही पाई गई. इस धोखाधड़ी में बैंक के ही तीन अधिकारियों का नाम सामने आ रहा है. तीनों ही अधिकारियों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. पीड़ित का कहना है कि उसके 1100 ग्राम जेवरात की कीमत 40 लाख रुपये से अधिक थी. सूत्रों का कहना है कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें-तिहाड़ जेल के इन 12 बंदियों की वजह से 370 हटने पर भी शांत है कश्मीर

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव: एबीवीपी के खिलाफ एक हुए वामपंथी संगठन, बना लेफ्ट यूनिटी बैनर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...