• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अब पुलिस निपटाएगी सोसाइटियों और बिल्डर के झगड़े

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अब पुलिस निपटाएगी सोसाइटियों और बिल्डर के झगड़े

नेफोमा ने सोसाइटियों और बिल्डर के झगड़े को लेकर पुलिस से दखल की मांग की है.

नेफोमा ने सोसाइटियों और बिल्डर के झगड़े को लेकर पुलिस से दखल की मांग की है.

पुलिस (Police) ने इस संबंध में नोएडा एस्टेट फ्लैट ओनर्स मेन एसोसिएशन (Nefoma) के साथ एक मीटिंग भी की है.

  • Share this:

    नोएडा. मेंटीनेंस को लेकर बिल्डर (Builder) और सोसाइटी के बीच होने वाले झगड़े नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में आम हैं. लेकिन बीते कुछ दिनों से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कई बार सोसाइटियों ओर बिल्डर के बीच टकराव की नौबत आ चुकी है. इसी को देखते हुए अब बिल्डर और सोसाइटियों के बीच के झगड़े को निपटाने का जिम्मा गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) पुलिस ने उठाया है. पुलिस (Police) ने इस संबंध में नोएडा एस्टेट फ्लैट ओनर्स मेन एसोसिएशन (Nefoma) के साथ एक मीटिंग भी की है.

    सोसाइटियों ने पुलिस को बताईं यह परेशानी

    अध्यक्ष अन्नू खान का कहना है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ज्यादातर सोसायटीओं में मूलभूत सुविधाओं को लेकर टकराव होता रहता है. जैसे पैसे लेकर फ्लैट न देना,  बिजली, पानी और सोसाइटी में सफाई ना होना. सोसाइटी के अंदर कुत्तों को खाना खिलाने या उनको पार्क में टहलाने के लिए आपस में विवाद होते हैं, सोसाइटी में लिफ्ट सीसीटीवी, इंटरकॉम, फायर सिस्टम काम नहीं करता है, बेसमेंट में पार्किंग चालू नहीं है, बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन को लेकर जैसे प्लास्टर गिरने की भी शिकायत अक्सर आती रहती हैं.

    बिल्डर मेंटेनेंस चार्ज अपने मुताबिक कभी भी बढ़ा देता है, जिससे फ्लैट निवासियों पर बोझ बढ़ता रहता है. जबकि मेंटेनेंस के मुकाबले सुविधाएं कभी भी पूरी तरह से नहीं मिलती हैं, जिसकी वजह से सोसाइटी वालों में नाराजगी रहती है. नेफोमा की ओर से पुलिस अफसरों के साथ मीटिंग करने वालों में उमेश सिंह, आशुतोष, अभय जैन, राज चौधरी, श्याम गुप्ता आदि थे.

    कनेक्टिंग हाइवे से आपस में जुड़ जाएंगे IGI और Jewar एयरपोर्ट, यूपी-हरियाणा में बनी सहमति

    नेफोमा से यह बोले एसीपी योगेन्द्र सिंह

    नेफोमा के अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि आए दिन होने वाले इस टकराव के चलते हम लोग सहायक पुलिस आयुक्त एसीपी योगेंद्र सिंह से मिले थे. उन्हें अपनी परेशानियां बताईं. जिस पर उन्होंने कहा कि हम उन सभी सोसाइटियों में जहां बिल्डर और बॉयर्स के मुद्दों पर विवाद चलता है उनका संज्ञान ले रहे हैं. जो उचित कार्यवाही होगी वह की जाएगी. और जल्द ही उच्च अधिकारियों को अवगत करा कर इन समस्याओं का समाधान निकलवाया जाएगा. जिले की पुलिस हमेशा जनता के साथ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज