Home /News /uttar-pradesh /

सऊदी से 40 लाख आए हवाला के जरिए, लुटेरों को हवा लगी और लूट ले गए, जानें पूरा मामला

सऊदी से 40 लाख आए हवाला के जरिए, लुटेरों को हवा लगी और लूट ले गए, जानें पूरा मामला

हवाला के 40 लाख रुपए की रकम को बदमाशों ने लूटा.

हवाला के 40 लाख रुपए की रकम को बदमाशों ने लूटा.

40 Lack Rupees from Saudi: सऊदी से हवाला के जरिए आई यह रकम गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में नासिर नाम को डिलीवर किया जाना था. पर नासिर ने रकम लूटने की योजना तैयार कर ली और अपनी योजना के मुताबिक, रकम लूट ली. हालांकि पुलिस ने इस मामले में 26 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं, लेकिन वह तफ्तीश में जुटी है कि इस रकम को हवाला के जरिए मंगाए जाने का मकसद क्या था? पुलिस जांच कर रही है कि यह रकम कहीं चुनावी मकसद से तो नहीं मंगवाए गए?

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. शहर के मसूरी थाना क्षेत्र में बदमाशों ने एक लूट की वारदात को अंजाम दिया जिससे सभी अचम्भित हैं. मसूरी थाना क्षेत्र में 28 दिसंबर की शाम 7 बजे सऊदी से लाए गए हवाला के 40 लाख रुपये की रकम को बदमाशों ने लूट लिया. घटना के संबंध में पीड़ित रूप सिंह ने मसूरी थाना क्षेत्र में तहरीर दी जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और घटना का खुलासा किया.

पुलिस ने जिन 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है उनके नाम नासिर, इमरान, उमर, मुनव्वर, गुलफाम, रिजवान और तौफीक हैं. गाजियाबाद के एएसपी आकाश पटेल की मानें तो अभी भी इस वारदात को अंजाम देने वाले में 3 अभियुक्त फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी होनी बाकी है. लूटे गए 40 लाख रुपये में से पुलिस ने लगभग 26 लाख रुपये की बरामदगी कर ली है.

एएसपी अकाश पटेल ने बताया कि यह पैसा सऊदी से गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में नासिर को डिलीवर किया जाना था. नासिर के पास 10 रुपये का नोट था, जिसे रूप सिंह को देना था. जिसके बाद रूप सिंह इस रकम को नासिर को हैंडओवर करता. लेकिन नासिर ने इस रकम को लूटने की योजना बनाई. तय जगह पर बुलाकर रूप सिंह से इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया.

पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है क्योंकि सऊदी से यह पैसा किसके पास जाना था और क्यों जा रहा था इन तमाम सवालों के जवाब मिलना अभी बाकी है. यूपी में 2022 का विधानसभा चुनाव भी हैं ऐसे में सवाल यह भी खड़ा हो रहा है. क्या गल्फ कंट्री से हवाला का यह पैसा चुनाव में इस्तेमाल के लिए तो नहीं लाया जा रहा? या फिर कहीं यह पैसा आतंकवादी संगठन को फंडिंग के तौर पर तो नहीं भिजवाया गया?

Tags: Hawala money, Looting and robbery

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर