Home /News /uttar-pradesh /

दूसरे की डेड बॉडी को अपनी लाश बताने की साजिश का भांडा फूटा, आरोपी दंपति गिरफ्तार

दूसरे की डेड बॉडी को अपनी लाश बताने की साजिश का भांडा फूटा, आरोपी दंपति गिरफ्तार

लोनी बॉर्डर पुलिस (Loni Border Police) ने इस अपराध में साथ देने के लिए इस व्यक्ति की पत्नी को भी गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

लोनी बॉर्डर पुलिस (Loni Border Police) ने इस अपराध में साथ देने के लिए इस व्यक्ति की पत्नी को भी गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: आरोपी दंपति की पहचान करावल नगर इलाके की शिव विहार कॉलोनी के सुदेश कुमार और उसकी पत्नी अनुपमा के तौर पर की गयी है. कुमार मार्च 2018 में अपनी नाबालिग बेटी की हत्या के संबंध में जेल में रह चुका है. उसे एक नियम के तहत कोविड-19 महामारी के दौरान पैरोल पर रिहा किया गया था. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने पत्रकारों को बताया कि पैरोल पर बाहर आने पर उसने हत्या के मामले में फिर से जेल जाने से बचने के लिए अपनी मौत दिखाने का फैसला किया.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) के करावल नगर से 36 वर्षीय एक व्यक्ति को एक मिस्त्री की हत्या (Murder) करने और उसकी लाश को अपने शव के रूप में दिखाने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. लोनी बॉर्डर पुलिस (Loni Border Police) ने इस अपराध में साथ देने के लिए इस व्यक्ति की पत्नी को भी गिरफ्तार किया है.

    आरोपी दंपति की पहचान करावल नगर इलाके की शिव विहार कॉलोनी के सुदेश कुमार और उसकी पत्नी अनुपमा के तौर पर की गयी है. कुमार मार्च 2018 में अपनी नाबालिग बेटी की हत्या के संबंध में जेल में रह चुका है. उसे एक नियम के तहत कोविड-19 महामारी के दौरान पैरोल पर रिहा किया गया था. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने पत्रकारों को बताया कि पैरोल पर बाहर आने पर उसने हत्या के मामले में फिर से जेल जाने से बचने के लिए अपनी मौत दिखाने का फैसला किया. अपनी फर्जी मौत दिखाने के लिए कुमार ने एक मिस्त्री को काम पर रखा और बाद में उसकी हत्या करके उसका चेहरा जला दिया तथा उसकी जेब में अपना आधार कार्ड रख दिया. पुलिस ने बाद में, इस मामले का पर्दाफाश कर दिया.

    कर्मचारियों ने उन्हें तुरंत अलग कर दिया
    वहीं, कुछ देर पहले राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक कैदी पर दो अन्य कैदियों ने अपने वार्ड में बाल कटवाते समय कथित तौर पर नाई की कैंची से हमला करने का मामला सामने आया था. इस बात की जानकारी जेल अधिकारियों ने रविवार को दी. जेल के अधिकारियों के अनुसार, घटना 10 दिसंबर को तिहाड़ के केंद्रीय कारागार संख्या आठ के भीतर हुई. यह घटना उस वक्‍त हुई जब दो कैदियों ने अपने वार्ड में एक नाई से बाल कटवाने के दौरान अचानक नाई की कैंची से दूसरे कैदी पर हमला कर दिया. जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि खींचतान के दौरान पीड़ित और एक हमलावर घायल हो गए और जेल कर्मचारियों ने उन्हें तुरंत अलग कर दिया.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Ghaziabad News, Murder, UP police, Uttar pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर