होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /गाजियाबाद का एक ऑटोचालक बुजुर्ग सवारियों से नहीं लेता कोई किराया, जानें इसकी वजह

गाजियाबाद का एक ऑटोचालक बुजुर्ग सवारियों से नहीं लेता कोई किराया, जानें इसकी वजह

Free Service for Elderly: ओम प्रकाश एक बार ओडीशा गए थे. वहां उन्होंने एक ऑटो के पीछे बुजुर्गों के लिए फ्री सेवा लिखा दे ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : विशाल झा

गाजियाबाद. आज हम आपको एक ऐसे ऑटोचालक की कहानी बताने जा रहे हैं जो बुजुर्ग सवारियों से किराया के बदले आशीर्वाद लेता है. जी हां, यह कहानी है गाजियाबाद के रहनेवाले ऑटोचालक ओम प्रकाश की. उन्होंने अपने ऑटो पर लिखवा रखा है ‘बुजुर्गो के लिए फ्री सेवा’. अगर कोई बुजुर्ग सवारी उन्हें किराया देने की कोशिश भी करती है तो वे उनसे सिर्फ आशीर्वाद मांगते हैं.

दरअसल ओम प्रकाश एक बार ओडीशा गए थे. वहां उन्होंने एक ऑटो के पीछे बुजुर्गों के लिए फ्री सेवा लिखा देखा था. वहीं से उन्होंने प्रेरित होते हुए सोचा कि अब वे भी अपने शहर में वृद्धजनों की सेवा करेंगे. तब उन्होंने अपने ऑटो को परिवार चलाने के साथ बुजुर्गों की सेवा का माध्यम बना लिया. वैसे तो ओम प्रकाश 6 साल से ऑटो चला रहे हैं, लेकिन बुजुर्गों की फ्री सेवा वे पिछले 6 महीने से कर रहे हैं. वे बताते हैं कि अपने से बड़ों का सत्कार करने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता. इनका ऑटो मोहन नगर से नोएडा सेक्टर 62 के रूट पर चलता है.

ऑटो चालक ओम प्रकाश ने News18 Local से कहा कि जब उन्होंने यह सेवा शुरू की तो कुछ ऑटो चालक साथियों ने उनका मजाक उड़ाया था. लेकिन उन्होंने ठान लिया है कि वे अब पीछे नहीं हटेंगे. वे बताते हैं कि एक बार एक बुजुर्ग ने ओम प्रकाश को पैसे देने की कोशिश की थी. जब उन्होंने मना किया तो उन्होंने कहा कि इस महंगाई के दौर में पेट्रोल, डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं फिर भी आप ऐसा कर रहे हैं आपको खूब सारा आशीर्वाद. ऐसे बहुत से लोगों की दुआएं ओम प्रकाश को रोजाना मिलती हैं जिससे उनका हौसला बढ़ता है.

Tags: Auto News, Ghaziabad News, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें