Home /News /uttar-pradesh /

गाजियाबाद में आयोजित उत्तराखंड मेले में महादेव को लुभाने वाली पहाड़ी धूप के साथ देखिए देव भूमि के रंग 

गाजियाबाद में आयोजित उत्तराखंड मेले में महादेव को लुभाने वाली पहाड़ी धूप के साथ देखिए देव भूमि के रंग 

X

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में उत्तराखंड मेले का आयोजन किया गया है.इस मेले में आप को उत्तराखंड की मौलिक संस्कृति की रंग बिरंगी झलक देखने का मौका मिलेगा.फूड कोर्ट में उत्तराखंड के लजीज व्यंजन परोसे गए.मेले के मंच पर उत्तराखंड के लोक गायक और कलाकार मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद के इंदिरापुरम में उत्तराखंड मेले का आयोजन किया गया है.इस मेले में आप को उत्तराखंड की मौलिक संस्कृति की रंग बिरंगी झलक देखने का मौका मिलेगा.फूड कोर्ट में उत्तराखंड के लजीज व्यंजन परोसे गए.मेले के मंच पर उत्तराखंड के लोक गायक और कलाकार मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दे रहे हैं.मेले मे उत्तराखंड से जुडी कई नयी बातें आप को देखने और सीखने को मिलेंगी.आप को गाजियाबाद में उत्तराखंड बसा हुआ लगने लगेगा.लोग पहाड़ी गानों पर थिरकते हुए नजर आ रहे हैं.

    मेले में पहाड़ी समान बने आकर्षण का केंद्र
    उत्तराखंड के मेले मे महादेव को लुभाने वाली पहाड़ी धूप आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.12 तरह की प्लेट के साथ पहाड़ी हवन सामग्री भी मिल रही है जो पूजन में इस्तेमाल होती है. इसके साथ देवताओं को पसंद आने वाली पहाड़ी खुश्बू को भी लोग खासा पसंद कर रहे है.साथ हीसर्दियों को लेकर भी इस मेले में पहाड़ी शौल और कुर्ती के दुकान पर काफी भीड़ आप को नजर आएगी.यहां अलग-अलग डिज़ाइन के पहाड़ी कुर्ती और कंबल भी मिल रहे है.जिनकी खासियत यह है कि यह काफी गर्म रहते हैं.इनकी कीमत भी कम है इसलिए लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं.

    मेले मे खास पहाड़ी कूकीज़ दिखी.इन कूकीज़ की ये खासियत थी की ये अनाज से बनी है और काफी पौष्टीक भी है.इन कूकीज़ को लेकर लोगो के मन में उत्साह है.पहाड़ी कूकीज़ का स्वाद भी बिल्कुल अलग है.पहाड़ियों का मशहूर डांस छोलिया उत्तराखंड के मेले में छाया हुआ है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर